कावड़ यात्रा में राजनादगांव महापौर ने फहराया उल्टा तिरंगा झंडा, BJP ने की FIR की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1294566

कावड़ यात्रा में राजनादगांव महापौर ने फहराया उल्टा तिरंगा झंडा, BJP ने की FIR की मांग

सावन के आखरी सोमवार को राजनादगांव में भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राजनादगांव की महापौर मा देशमुख ने उल्टा झंडा फहरा दिया. अब इस मामले में राजनीति होने लगी है.

कावड़ यात्रा में राजनादगांव महापौर ने फहराया उल्टा तिरंगा झंडा, BJP ने की FIR की मांग

किशोर शिल्लेदार/राजनादगांव: आजादी के अमृत महोत्सव में देश भर में कई अभियान चल रहे हैं. लोग बड़े ताव से झंडा फहरा रहे हैं. ऐसे में कई बार कुछ गलतियां भी नजर आ रही है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां कि महापौर हेमा देशमुख ने भूलवस उल्टा झंडा फहरा दिया. हालांकि उन्होंने इसे मानवीय भूल मानते हुए माफी मांग ली, लेकिन बीजेपी कार्रवाई करने पर अड़ी है.

सावन के आखरी सोमवार निकाली गई थी कावड़ यात्रा
सावन के आखरी सोमवार को राजनादगांव में सुबह बागेश्वर मंदिर द्वारा भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें बागेश्वर मंदिर से जुड़े लोगों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक और जनप्रतिनिधियों ने भी बढचढ कर हिस्सा लिया. कावड़ यात्रा में श्रद्धालुओं में शिव भक्ति के साथ राष्ट्र भक्ति भी दिखाई दी. देश मे मनाए जा रहे अमृत महोत्सव का जज्बा यहां भी देखने मिला हर किसी के हांथ में कावड़ के साथ तिरंगा भी दिख रहा था.

झंडे में रंगों का क्रम गलत
इसी कावड़ यात्रा में शामिल जनप्रतिनिधियों में राजनादगांव शहर की महापौर हेमा देशमुख भी शामिल हुईं थीं. महापौर हेमा देशमुख ने भी तिरंगा पकड़ रखा था, लेकिन महापौर को किसी ने जो झंडा पकड़ाया था वो उल्टा था, जिसकी तस्वीर भी खींच गई. फिर वही हुआ जिसकी उम्मीद थी. चुंकी महापौर हेमा देशमुख कांग्रेस की नेत्री हैं इस कारण बीजेपी ने इस मुद्दे को हांथो हांथ उठा लिया.

महापौर पर FIR की मांग
हेमा देशमुख द्वारा सार्वजनिक रुप से राष्‍ट्रीय ध्‍वज तिरंगा उल्‍टा लहराने के मामले में भाजपा ने कोतवाली थाने में अपराध दर्ज करने शिकायत सौंपी है। राजनादगांव नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने बयान जारी कहा कि, महापौर का यह कृत्‍य राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान है। उनके खिलाफ राष्‍ट्रीय ध्‍वज संहिता के तहत तत्‍काल मामला दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

भाजपा ने सौंपा शिकायती आवेदन
बीजेपी नेताओं ने कहा कि नगर की प्रथम नागरिक होने और जिम्‍मेदार पद पर आसीन होने वाले व्‍यक्ति से इस तरह की त्रुटि की अपेक्षा नहीं की जा सकती. भाजपा नेता किशुन यदु ने कहा कि प्रदेश में सत्‍तापक्ष के ही दल के जनप्रतिनिधि तिरंगा का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर सोमवार की शाम भाजपा ने कोतवाली थाने में शिकायत सौंपी है.

महापौर हेमा देशमुख ने किया खेद व्यक्त
इस तस्वीर के वायरल होने पर महापौर हेमा देशमुख खेद व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि उल्टा तिरंगा झंडा देने वाले की मानवीय भूल और धार्मिक कांवड यात्रा में जल्दबाजी मे मुझ से भी यथास्थिति में बिना देखे हाथ में लेकर लहराना भी एक भूल है जिसे स्वीकार करने मे कोई छोटापन नहीं. झंडा देने वाले की न हीं झंडा लेने वाले की मंशा अपमान करने की रही होगी. इस मानवीय त्रुटि के लिए हृदय से खेद व्यक्त करती हूं.

Trending news