MP Weather Today: MP के 18 जिलों में दो अलग-अलग तरह के अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Today: MP के 18 जिलों में दो अलग-अलग तरह के अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP weather News: मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दो तरह के अलर्ट जारी किए गए हैं. कई जिलों में लू चलेगी तो कई जिलों में बारिश की संभावना है.छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम का हाल- 

MP Weather Today: MP के 18 जिलों में दो अलग-अलग तरह के अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

भोपाल/अजय दुबे: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है तो वहीं कई जिलों में भीषण गर्मी और लू परेशान भी कर सकती है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए कई जिलों में दो अलग-अलग तरह के अलर्ट जारी किए हैं. इनमें लू और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो वहां भी कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 

MP के इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश  की संभावना जताई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, धार, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर ,नीमच, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, पन्ना और छतरपुर जिले में आज लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. इन सभी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. 

MP के इन जिलों में लू का अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने उमरिया, जबलपुर ,नरसिंहपुर, दमोह, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिले में लू चलने का अलर्ट जारी किया है. शनिवार को दतिया जिला प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा. यहां का तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- Father's Day Wishes: पापा के लिए स्टेट्स में लगाएं ये खूबसूरत मैसेज, फादर्स डे पर करेंगे स्पेशल फील

दो दिन में आएगी गिरावट
मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी दो दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना जताई है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक  2 दिन में तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में आज कुछ जिलों में गर्मी तो कुछ जिलों में गरज-चमक और अंधड़ के साथ ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. मौमस विभाग ने रायपुर, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, मुंगेली और दुर्ग  में लू का अलर्ट जारी किया है.  इशके अलावा बस्तर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: इन राशिवालों के लिए खुशनुमा रहेगा आज का दिन, अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय

बता दें कि गुजरात और राजस्थान में तबाही मचाने वाले 'बिपरजॉय' तूफान का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश हो रही है. 

Trending news