MP Weather News: मॉनसून की एंट्री से पहले मध्य प्रदेश में तपिश, इन जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी राहत
Advertisement

MP Weather News: मॉनसून की एंट्री से पहले मध्य प्रदेश में तपिश, इन जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी राहत

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में आज कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मॉनसून की एंट्री से पहले तपिश और लू का अलर्रट भी जारी किया है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो फिलहाल वहां भी लोगों को गर्मी से राहत के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. जानते हैं आज कैसा रहेगा आपके मौसम का हाल- 

MP Weather News: मॉनसून की एंट्री से पहले मध्य प्रदेश में तपिश, इन जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में नहीं मिलेगी राहत

भोपाल/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. अरब सागर में उठे तूफान बिपरजॉय की वजह से बुधवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को कई जिलों में बारिश, जबकि कुछ जिलों मे तपिश और लू का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी फिलहाल लोगों को मौमस में ठंडक के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. 

इन जिलों में लू का अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार को धार,बालाघाट और रतलाम में लू चलने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आज टीकमगढ़ और उमरिया में गर्म रात होने की संभावना है. बुधवार को प्रदेश में खजुराहो सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है. 

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ भोपाल, धार, मुरैना, रायसेन, गुना, भिंड, ग्वालियर शिवपुरी ,खरगोन, सीहोर, उज्जैन, उमरिया, छिंदवाड़ा ,सागर,सतना ,अनूपपुर,टीकमगढ़ , डिंडोरी दमोह,देवास,नरसिंहपुर,छतरपुर,सिवनी और कटनी जिले  में बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- SC-ST छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, शिवराज कैबिनेट मीटिंग में हुए ताबड़तोड़ फैसले

बुधवार को हुई झमाझम बारिश
प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई. सागर में 12 मिलीमीटर, सीधी में 6.4, दमोह में 3, सतना में 1.8, सिवनी में 1.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई. इन जिलों के अलावा जबलपुर, खजुराहो, भोपाल, ग्वालियर, दतिया समेत कई जिलों में भी बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में फिलहाल गर्मी से राहत के लिए लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 19 जून के बाद प्रदेश में मॉनसून की एंट्री होगी और मौसम में ठंडक घुलेगी. 19 जून तक गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. इन दिनों में तापमान में वृद्धि भी दर्ज की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश के पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! 201% हुआ महंगाई भत्ता

Trending news