MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के आज होगी बारिश! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम; जानें पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के आज होगी बारिश! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगभग एक महीने से हो रही बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं छत्तीसगढ़ के भी कुछ इलाकों में मौसम बिगड़ने की आशंका है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के आज होगी बारिश! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना देखी जा सकती है. छत्तीसगढ़  मौसम में पिछले एक दो दिन में थोड़ा बदलाव देखा गया है. प्रदेश में कहीं - कहीं पर धूप तो कहीं पर बारिश हुई.

एमपी का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में आज कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. विभाग ने आज ग्वालियर चंबल संभाग में बारिश की संभावना जताई है. लगातार हो रही है बारिश की वजह से आम जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है. इसके अलावा आज कई जगहों पर बादल छाए रहने की भी संभावना है.

नहीं दिखा गर्मी का असर
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे तक बारिश की वजह से प्रदेश का मौसम सामान्य बना रहा. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार एक भी पार पारा 40 डिग्री को नहीं पार कर पाया है. साल 2006 में प्रदेश में इससे ज्यादा गर्म फरवरी का मौसम था. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा कई जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान है. विभाग ने आज राजधानी रायपुर राजनांदगांव महासमुंद जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि आने वाले 7 तारीख तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा. 

इस वजह से बिगड़ा है मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान, गुजरात और एमपी और छत्तीसगढ़ में चक्रवाती हवा के घेर देखने को मिले हैं. इसके अलावा ट्रफ लाइन भी बनी है जिसकी वजह से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. इसके अलावा अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आई है जो बारिश की वजह बन रही है.

किसानों पर बुरा असर
बिगड़ते मौसम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को झेलनी पड़ रही है. लगातार बारिश की वजह से रबी की फसलों के अलावा आम के पेड़ों को भी नुकसान हो रहा है. क्योंकि आम पर बौर लग गए हैं जो बारिश की वजह से खराब हो रहे हैं. इसके अलावा गेंहू, चना, जौ की कटाई की जानी है जिस पर भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है

Trending news