गुड़ाखू करते हुए सूखे कुएं में गिरा युवक, बेहोशी की हालत में ऐसे हुआ रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253327

गुड़ाखू करते हुए सूखे कुएं में गिरा युवक, बेहोशी की हालत में ऐसे हुआ रेस्क्यू

बिलासपुर के कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी में एक व्यक्ति गुड़ाखु करते हुए कुएं में गिर गया. 112 के स्टाफ ने उसका रेस्क्यू किया, जिसके बाद उसे बिलासपुर सिम्स में भर्ती कराया गया है. युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

गुड़ाखू करते हुए सूखे कुएं में गिरा युवक, बेहोशी की हालत में ऐसे हुआ रेस्क्यू

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी में एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति गुड़ाखु ( एक तरह का मंजन, जो नशीला होता है ) करते हुए कुए में गिर गया. सूचना पर डायल 112 की टीम जांच करने मौके पर पहुंची. चोट लगने के कारण युवक बेहोशी की हालत में था. टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायल युवक को कुएं के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाला. इसके बाद उसे सिम्स अस्पताल में भती कराया गया.

पैदल चलते चलते कुए में गिरा
मामला कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी का है. यहां खेती का काम करने वाले नारायण प्रसाद देवांगन गुड़ाखु करते हुए अपने बाड़ी के तरफ पैदल जा रहे थे तभी अचानक बाड़ी के कुएं के नीचे गिर गया. उन्होंने अपने जेब में मोबाइल रखा था, इसी से किसी तरह घर वालों को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पूरा परिवार पहुंचा और मोहल्ले के लोग भी वहां आ गए.

ऐसे हुआ रेस्क्यू
कुएं की गहराई ज्यादा होने के कारण नारायण को निकालने में परेशानी हो रही थी, जिस कारण डायल 112 में सूचना दी गई. कोनी थाना से डायल 112 का स्टाफ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचा. पुलिसकर्मी और ग्रामीण कुएं के नीचे उतरे और घायल नारायण को टायर में फंसाकर ऊपर खींचा गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू सफल हो पाया.

30-40 साल पहले बना था कुआं
घायल को कुएं से निकालने के तपरंत बाद बिलासपुर सिम्स में भर्ती कराया गया. जहां, केजुवल्टी वार्ड के डाक्टरों ने तत्काल इलाज शुरू किया. ऊंचाई से गिरने के कारण युवक को गंभीर चोट लगी है. पुलिस ने को परिवार के लोगों ने बताया कि 30-40 साल पहले कुएं का निर्माण कराया गया था. अब वो सूख गया है. चारों तरफ सुरक्षा घेरा नहीं किया गया है. इसके कारण पहली बार इस तरह की घटना हुई है.

LIVE TV

Trending news