Mahasamund News: आधे में रुका पथरी का ऑपरेशन, महिली की मौत; गर्माया मामला तो पुलिस हुई इन्वॉल्व
Advertisement

Mahasamund News: आधे में रुका पथरी का ऑपरेशन, महिली की मौत; गर्माया मामला तो पुलिस हुई इन्वॉल्व

Mahasamund News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक निजी अस्पताल की गंभीर लापरवाही सामने आई है. यहां पथरी के इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. मामले में हंगामें के बाद परिजनों में पुलिस में शिकायत दर्ज कराए हैं.

Mahasamund News: आधे में रुका पथरी का ऑपरेशन, महिली की मौत; गर्माया मामला तो पुलिस हुई इन्वॉल्व

Mahasamund News: जमन्जय सिन्हा/महासमुंद। एक निजी अस्पताल में पत्थरी के ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने ऑपरेशन में लापरवाही और मौत की सूचना देर से देने के आरोप में अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. मृत महिला की बेटी डॉक्टर की लापरवाही से हुई मौत की लिखित शिकायत महासमुंद थाने में दर्ज कराई है.

पथरी का होना था ऑपरेशन
बागबाहरा ब्लॉक के तेंदूलोथा वार्ड क्रमांक 12 निवासी खोरबहारीन बाई पति रामलाल कुर्रे 50 वर्ष. शुक्रवार को महासमुंद स्थित आदित्य अस्पताल में पत्थरी के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था. ऑपरेशन से पहले सारे मेडिकल चेकअप कराया गया था. महिला की सारी रिपोर्ट नॉर्मल थी और शनिवार की सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया. लेकिन, ऑपरेशन के दौरान अत्यधिक ब्लडिंग होने की वजह से ब्लड प्रेशर लो और सांस लेने में परेशानी होने लगी.

सही से साफ न हो पेट तो क्या-क्या करें?

मौत के बाद हंगामा
डॉक्टरों ने ऑपरेशन बीच में ही रोक दीया और ब्लड प्रेशर और सांसों के लिए सीपीआर के माध्यम से बचाने की कोशिश की गई. लेकिन, कुछ देर में महिला की मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को मौत की सूचना देर से दिए जाने पर परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया.

बेटी ने दर्ज कराई शिकायत
मृतिका की बेटी इंदरा बंजारे पति भुवनेश्वर बंजारे का कहना है कि, उनकी मां को जब अस्पताल लाया गया था तब वो स्वयं चलकर आई थी. इंदरा का कहना है कि, पथरी का ऑपरेशन होना था. लेकिन, डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उसकी मां की मौत हो गई. इस तरह की लापरवाही और मरीजों के जान से खिलवाड़ करने वालों की शिकायत थाने में दर्ज कराई जाएगी.

सही समय में अमरूद खानें के 10 फायदे

मृतिका के पति ने लगाए आरोप
मृतिका के पति रामलाल कुर्रे ने बताया की इसके पहले भी अपनी पत्नी को चेकअप के लिए आदित्य अस्पताल में लाया था. मेडिकल जांच के बाद ऑपरेशन के लिए शनिवार को भर्ती कराया गया था. अस्पताल प्रबंधन ने एडवांस के तौर पर पांच हजार रुपये जमा कराया था. ऑपरेशन शनिवार को सुबह 10 बजे शुरू किया गया. डॉक्टरों ने मरीज की बिगड़ती हालत के बारे में परिजनों को कुछ भी नहीं बताया.

रामलाल कुर्रे ने बताया की कुछ समय बीतने के बाद अस्पताल द्वारा एक फार्म पर हस्ताक्षर करने को कहा गया. हमने हस्ताक्षर नहीं किया. उन्होंने कहा कि जिस फार्म पर हस्ताक्षर करने को कहा गया था. उस फार्म में 22 सितंबर 2023 की तिथि अंकित था. इस लिए हमें और अधिक शंका हुई है और करीब 3- 4 बजे उन्हें उनकी पत्नी की मौत की सूचना दी गई. इसमें अस्पताल की लापरवाही स्पष्ट दिखाई देता है.

डायरेक्टर ने कही जांच की बात
मामले में आदित्य अस्पताल के डायरेक्टर एचबी कालीकोटी का कहना है की ऑपरेशन से पहले महिला की संपूर्ण जांच कराई गई थी. इसके बाद ही ऑपरेशन के लिए तैयार हुए हैं. लेकिन, ऑपरेशन के दौरान महिला को हैबी ब्लड लॉस हो रहा था. इससे बीपी लो और सांसे भी कम चल रही थी. इसी वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया. मौत का कारण अभी बता पाना मुश्किल है.

पुलिस कराएगी जांच
पुलिस में शिकायत के बाद एसडीओपी मंजुलता बाज का कहना है की महिला की मौत के मामले में परिजन थाने पहुंच कर अस्पताल पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दी है. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Saap Ka Video: ऐसी मैचिंग तो लड़कियां भी नहीं करतीं, पता ही नहीं चलेगा कब आया सांप

Trending news