Mahasamund Seat: महासमुंद में टक्कर वाला लोकसभा चुनाव खत्म! जानिए कैसे हुई वोटिंग?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2221169

Mahasamund Seat: महासमुंद में टक्कर वाला लोकसभा चुनाव खत्म! जानिए कैसे हुई वोटिंग?

Mahasamund Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में वोटिंग खत्म हो गई है. महासमुंद में मतदान समाप्ति के बाद 71.13% मतदान हुआ है.

 

Mahasamund Seat

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: 26 अप्रैल यानी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग खत्म हो गई है. इस चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर पर मतदान हुआ. महासमुंद की बात करें तो यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी की रूप कुमारी चौधरी और कांग्रेस के कद्दावर नेता ताम्रध्वज साहू के बीच है. महासमुंद में वोटिंग खत्म होने के बाद मतदान प्रतिशत - 71.13 % रहा है.

  1. - राजनांदगांव में 1 बजे तक 52.06 प्रतिशत मतदान हुआ. कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया और मतदाताओं से बातचीत भी की. 
  2. - 11 बजे तक महासमुंद 34.43 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ. शुरुआती दौर में कुछ पोलिंग बूथों में मशीन में खराबी आई. बूथ क्रमांक 109, 110 और 61 में मशीन में खराबी आई. मशीन खराब होने के कारण करीब आधे घंटे तक वोटिंग बाधित रही.  109, 110 सहित कुल 6 पोलिंग बूथ पर मशील बदली गई.  बूथ क्रमांक 61 में वोटिंग के बीच मशीन खराब होने से वोटिंग रुकी. 
  3. - महासमुंद लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 14.33 प्रतिशत मतदान हुआ. 
  4. -शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य महाविद्यालय आदर्श मतदान केंद्र महासमुंद आकर्षण का केंद्र बना. फूल बरसा कर मतदाताओं का स्वागत किया जा रहा है. सेल्फी जोन में ले रहे सेल्फी.
  5. - महासमुंद के आदर्श मतदान केंद्र में मतदाताओं का तिलक लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया जा रहा है साथ ही मतदान केंद्र में जूस, पानी, कूलर की व्यवस्था है. मतदान केंद्र शादी घर की तरह लग रहा है.

Rajnandgaon Seat: राजनांदगांव में कांटे की टक्कर? मुकाबले में संतोष पांडे की पूर्व CM बघेल को चुनौती

पिछले चुनाव के नतीजे
2019 के नतीजों पर नजर डालें तो महासमुंद में बीजेपी को जीत मिली थी. बीजेपी के चुन्नीलाल साहू ने कांग्रेस के धनेंद्र साहू को 90,511 वोटों से हराया था. जबकि इससे पहले 2014 के चुनाव में मुकाबला बेहद करीबी हुआ था. 2014 के लोकसभा चुनाव में, महासमुंद सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार चंदूलाल साहू को 5,03,514 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार अजीत जोगी को 5,02,297 वोट मिले थे. करीबी मुकाबले में बीजेपी के चंदूलाल साहू ने कांग्रेस के अजीत जोगी पर 1,217 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी.

Trending news