MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में सावधान रहें!
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में सावधान रहें!

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने कई हिस्सों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. तो आइए जानते हैं कि किन जिलों में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है- 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में सावधान रहें!

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का सिलसिला फिलहाल नहीं थमने वाला है. मौसम विभाग ने आज बुधवार को भी दोनों राज्य के कई जिलों में तेज बारिश अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में अति भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी बादल जमकर बरसेंगे. दोनों प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलेगी. जानें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

  1. - एमपी में तेज बारिश का अलर्ट
  2. - छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी

MP में तेज बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने बुधवार को सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खरगोन, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, भिंड, मुरैना, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिले में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP के इन जिलों में हल्की बारिश होगी
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भोपाल, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा्र बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, शाजापुर, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

MP के इन जिलों में भी बारिश के आसार
बुधवार को दोपहर बाद भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में बारिश होने के आसार हैं. इन जिलों के कई हिस्सों में गर्मी और उमस भी लोगों को परेशान कर सकती है. हालांकि, दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना है, जिससे मौसम सुहाना हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- आज नए वोर्टस को साधेंगे CM बघेल, करेंगे 'माय फर्स्ट वोट टू भूपेश बघेल' कैंपन की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. बुधवार को मौसम विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जिले में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा  धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में येलो अलर्ट जारी किया गया है.रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. 

MP के इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश
1 जून से अब तक नरसिंहपुर, इंदौर और सीहोर में 24 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जो प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा है. इसके अलावा छिंदवाड़ा, मंडला, बैतूल, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम और रायसेन में 20 इंच से ज्यादा बारिश हुई है.

Trending news