जशपुर लव जिहाद मामलाः सर्व हिंदू समाज ने बंद कराया शहर, माहौल तनावपूर्ण
Advertisement

जशपुर लव जिहाद मामलाः सर्व हिंदू समाज ने बंद कराया शहर, माहौल तनावपूर्ण

जब युवती के धर्म परिवर्तन करने का शपथ पत्र सामने आया. शपथ पत्र के सामने आते ही शहर के लोग आक्रोशित हो गए. जिसके चलते दोनों समुदायों के युवकों के बीच हल्की नोक झोंक भी हुई. 

जशपुर लव जिहाद मामलाः सर्व हिंदू समाज ने बंद कराया शहर, माहौल तनावपूर्ण

संजीत यादव/जशपुरः छत्तीसगढ़ के जशपुर में आज कथित लव जिहाद के मामले को लेकर सर्व हिंदू समाज ने आज पूरे शहर को बंद करवाया है. साथ ही आंदोलनकारियों ने नेशनल हाइवे 43 पर भी चक्काजाम कर दिया है. आंदोलनकारी लव जिहाद के मामले में आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं तनावपूर्ण हालात को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर रख रही है. 

क्या है मामला
मामला 15 दिन पहले शुरू हुआ, जब कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती घर से लापता हो गई. युवती एक मुस्लिम युवक से प्यार करती थी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने युवती को बरामद कर सखी वन स्टॉप केंद्र में रखा. काउंसिलिंग के बाद भी जब युवती ने मुस्लिम लड़के के साथ रहने की बात कही तो पुलिस ने युवती को लड़के को सौंप दिया. 

मंगलवार को यह मामला फिर से गरमा गया, जब युवती के धर्म परिवर्तन करने का शपथ पत्र सामने आया. शपथ पत्र के सामने आते ही शहर के लोग आक्रोशित हो गए. जिसके चलते दोनों समुदायों के युवकों के बीच हल्की नोक झोंक भी हुई. हालांकि समझाइश के बाद मामला शांत हो गया था. मंगलवार शाम को हिंदू समाज के लोगों ने इकट्ठा होकर रैली निकाली और एसपी दफ्तर पहुंचकर लड़के के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 

परिजनों का आरोप है कि लड़का और उसके परिजन उन्हें धमका रहे हैं. परिजनों ने ये भी बताया कि उनकी बेटी की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस का कहना है कि युवती बालिग है और अपने फैसले खुद कर सकती है. पुलिस युवती की मानसिक हालत के बारे में जांच कर रही है. 

आज सर्व हिंदू समाज के आह्वान पर लोगों ने शहर बंद रखा. आंदोलनकारियों ने आर्थिक नाकेबंदी की भी शपथ ली. जशपुर के गम्हरिया में कटनी-गुमला नेशनल हाइवे 43 पर चक्काजाम रखा. सुबह से ही कुनकुरी, पत्थलगांव, बागबहार और लोदाम की सारी दुकानें बंद रखी गईं. जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत के साथ ही भाजपा नेताओं ने भी चक्काजाम किया और आंदोलन को अपना समर्थन दिया. वहीं तनाव को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस हालात पर नजर बनाए हुए है. 

Trending news