MP News Today Live: भोपाल गैस पीड़ित जाएंगे दिल्ली, शहडोल में 11 हजार क्विंटल धान गायब
Advertisement

MP News Today Live: भोपाल गैस पीड़ित जाएंगे दिल्ली, शहडोल में 11 हजार क्विंटल धान गायब

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज तीसरा दिन है. 

MP News Today Live: भोपाल गैस पीड़ित जाएंगे दिल्ली, शहडोल में 11 हजार क्विंटल धान गायब
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

26 November 2022
18:22 PM

पुलिस क्लीनचिट के बाद  भाजपा नेता को कोर्ट ने बनाया रेप और हत्या के प्रयास का आरोपी.

18:11 PM

उज्जैन सड़क हादसा!
उज्जैन के उन्हेंल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम इंगोरिया व उन्हेल मार्ग पर शिवशक्ति पेट्रोल पंप समीप दो बाइक तेज गति में होने से आमने-सामने टकरा गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई वहिं 5 महिला पुरुष सहित बच्चे घायल हुए जिन्हें उपचार के लिए उज्जैन जिला चिकित्सालय भेजा गया है.

 

18:01 PM

भीषण सड़क हादसा
ओरछा झांसी मार्ग पर चंद्रपुरा गांव के पास भीषण सड़क हादसा  हुआ. यहां तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई. कार सवार दो लोगों की मौके पर ही हुई मौत हो गई. वहीं एक महिला सहित दो बच्चे घायल हैं, जिन्हें तीनों घायलों को इलाज के लिए भेजा गया है.

17:57 PM

राहुल गांधी ने पी चाय
राहुल गांधी ने पटेल फैमिली ढाबे पर चाय पी नाश्ता भी किया. इस दौरान छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश पूर्व मध्यप्रदेश सीएम कमलनाथ, दिग्विज सिंह, छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत , स्वास्थ्य मंत्री TS सिहदेव , एमपी के नेता अरुण यादव विजयलक्ष्मी साधौ सहित मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के नेता शामिल थे.

17:26 PM

स्कूल बस ने युवक को रौंदा 
कटनी के एनकेजे थाना क्षेत्र के जुहला ब्रिज के पास डीपीएस स्कूल बस ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी, हादसे में बाइक चालक युवक की मौके पर ही मौत हो गई और बस का ड्राइवर मौके पर बच्चो को बस में ही छोड़ कर फरार हो गया. बस में 24 छात्र छात्राएं बैठे हुए थे.

 

16:44 PM

सीएम बघेल राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में हुए शामिल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा की शाम की पदयात्रा मध्य प्रदेश के खरगोन से शुरू हुई है, जिसमें सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए हैं.

16:39 PM

अनूपपुर एसपी बनाये गए जितेंद्र सिंह पंवार
खरगौन अतिरक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पंवार बने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक. बता दें किअनूपपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था की शिकायत को लेकर 8 नवंबर को हटाए गए थे. 

16:37 PM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस को एक और झटका लगा है. कांग्रेस के नेता और विजयपुर के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा ने आज केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

15:40 PM

CGPSC ने जारी किया नोटिफिकेशन
- छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन
- 12 फरवरी 2023 को पीएससी प्री की परीक्षा संभावित
- मुख्य परीक्षा 11, 12, 13 और 14 मई 2023 को संभावित
- पीएससी परीक्षा के लिए 1 दिसंबर से भरे जाएंगे फार्म
- 20 दिसंबर 2022 तक फार्म जमा करने की अंतिम तिथि
- 189 पदों के लिए होगी राज्य सेवा परीक्षा
- राज्य प्रशासनिक सेवा के लिए 15 पद
- पीएससी नोटिफिकेशन को लेकर चल रही थी सियासी बयानबाजी

15:27 PM

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश पहुंच गए हैं. उनके साथ छत्तीसगढ़ सरकार के कई मंत्री भी शामिल हैं. मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा का आज चौथा दिन है. 

15:26 PM

एयरपोर्ट पर हिरण की मौत 

जबलपुर के विमानतल रोड पर एक दुर्लभ प्रजाति के गुटारी नाम से जानी जाने वाली हिरण को तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में हिरण की मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर मारने के बाद वाहन चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना मौके से गुजर रही वन्यजव विशेषज्ञ की टीम ने वन विभाग को दिया. वन कर्मियों ने हिरण के शव को अपने कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी है. 

14:15 PM

शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर

मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षक पद के उम्मीदवारों को भी दस्तावेज सत्यापन के लिए एक और मौका दिया गया है. जिन अभ्यर्थियों ने अब तक सत्यापन नहीं कराया वह 29 नवंबर को करा सकेंगे सत्यापन. 22 से 25 नवंबर तक निर्धारित की गई थी सत्यापन की अवधि. 29 नवंबर को निर्धारित केंद्र पर पहुंचकर कराना होगा सत्यापन. इसके पहले उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के उम्मीदवारों को दिया गया था एक और मौका. लोक शिक्षण संचनालय ने जारी किए निर्देश. 

14:13 PM

कटनी में बैंक में हुई लूट 

कटनी के मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक में दिनदहाड़े लूट की घटना सामने आई है. बैक में रखे गोल्ड कट्टे की नोक पर हुई लूट. करीब 4 से 5 अज्ञात लुटेरों ने दिया घटना को अंजाम. लूट की वारदात से मचा हड़कंप. बड़ी मात्रा में सोने की लूट का अंदेशा, पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. कटनी के रंगनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

14:13 PM

MP में कांग्रेस को झटका, पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है, श्योपुर में पूर्व कांग्रेस बीजेपी में शामिल हो गए. श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक बाबू लाल मेवरा बीजेपी में हुए शामिल, केंद्रीय कर्षि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के सामने ली बीजेपी की सदस्यता. कल ही कमलनाथ के करीबी कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा बीजेपी में हुए थे शामिल. 

13:50 PM

बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में 2 महिला और 2 पुरुष सहित 4 नक्सली ढेर, जिले के अतिसंवेदनशील मिरतुर थाने के पोमरा के जंगलो में हुई मुठभेड़. सुबह 7 से 8 बजे के बीच दो बार हुई गोलीबारी. 303 और 315 बोर की बंदूक बरामद. पुलिस मौके पर सर्चिंग में जुटी. मारे गए नक्सलियों की नहीं हुई शिनाख्त. शवों को बीजापुर लाने की की जा रही तैयारी. एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने दी जानकारी. 

13:38 PM

छतरपुर जिले में युवक की मौत 

छतरपुर जिले में एक युवक की ट्रेन की टक्कर लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक रात से ही घर से से लापता था. पुलिस ने मृतक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. महाराजपुर थाने के सिंहपुर की बताई जा रही है घटना.

13:38 PM

रायपुर में किसानों का राजभवन मार्च शुरू

रायपुर में किसान संगठनों का राजभवन मार्च शुरू हो गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शन. विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल. अंबेडकर चौक के पास से से पैदल मार्च कर पहुंचें राजभवन. राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे. कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी, बिजली बिल विधेयक 2020 को वापस लेने, लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के लिए जिम्मेदार मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी, दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को सम्मानजनक मुआवजे की है प्रमुख मांग.

13:33 PM

भोपाल गैस पीड़ित जाएंगे दिल्ली 

भोपाल गैस पीड़ित दिल्ली जाएंगे, 38 साल बाद भी हक नहीं मिलने से नाराज है पीड़ित. रैली निकाल जताएंगे विरोध, भोपाल गैस कांड की 38वीं बरसी 3 दिसंबर को है. 2 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे गैस पीड़ित. पांच संगठन अब तक 40 हजार गैस पीड़ितों के हस्ताक्षर ले चुके है,10 जनवरी 2023 को अतिरिक्त मुआवजे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना है. केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से करेंगे मुलाकात, हर गैस पीड़ित को 6 लाख रुपए दिए जाने की मांग, पांच लाख 21 हजार गैस पीड़ित सही मुआवजा मिलने की कर रहे मांग. 646 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाने की मांग. 

13:18 PM

सेना के खिलाफ ट्वीट (richa chadha tweet on galwan) कर कर चर्चा में आने वाले अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की मुसीबत बढ़ सकती है. उनके खिलाफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसपर खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने संज्ञान लिया है और उन्होंने पुलिस को कानूनी सलाह लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. यानी अब अगर पुलिस उनके खिलाफ एक्शन लेती है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है.

12:26 PM

सांची में शुरू हुआ महाबोधि महोत्सव

रायसेन के सांची में पवित्र अस्थि कलश की पूजा अर्चना के साथ ही वार्षिक महाबोधि महोत्सव शुरू हो गया है. इस आयोजन में भगवान बुद्ध के अनुयायी कई देशों से आये हैं. सांची स्तूप परिसर के समीपस्थ चैत्यगिरि विहार मंदिर के तलघर से भगवान बुद्ध के परम शिष्य सारिपुत्र महामोदग्लायन की अस्थियों को प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बाहर निकाला गया और विशेष पूजा अर्चना की गई. इसके बाद आयोजन की शुरुआत हुई.

12:26 PM

पेंड्रा जिले में बड़ा हादसा 

पेंड्रा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया, जहां एक ट्रैक्टर अनियत्रित होकर खेत में पलट गया. हादसे से ट्रैक्टर के इंजन में बैठे मजदूर की दबकर मौत हो गई. ड्राइवर सहित एक अन्य मजदूर को jcb की मदद से निकाला गया बाहर, घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है. गौरेला थाना क्षेत्र के धनौली गांव की घटना.

11:26 AM

फ़िल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ एमपी में शिकायत 

फ़िल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ एमपी में उनके सेना पर की गई टिप्पणी को लेकर शिकायत की गई है. मामले में प्रदेश के गृहमंत्री ने शिकायत के आधार पर कानून विशेषज्ञों से राय लेकर कार्यवाई के निर्देश दिए है. नरोत्तम मिश्रा ने ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर भी जताई नाराजगी.

11:25 AM

सीएम बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष से की मुलाकात 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है. सीएम बघेल ने खड़गे को राज्य के विकासात्मक परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी दी, बता दें कि छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार का चार साल कार्यकाल पूरा हो गया है. 

10:40 AM

खरगोन में राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा में छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहदेव समेत कई मंत्री शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं. वो छत्तीसगढ़ की माटी और 7 नदियों का पानी लेकर पहुंचे हैं. सीएम भूपेश बघेल दोपहर बाद यात्रा में शामिल होंगे और महू में बाबा साहब के स्मारक पर संविधान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

09:40 AM

हाईटेंशन लाईन की चपेट में आया युवक

दमोह जिले में बिजली विभाग की करंट दौड़ती लाइने आये दिन हादसों का कारण बन रही हैं, मड़ियादो इलाके में एक 32 साल के युवक हेमंत की मौत की वजह हाई टेंशन बिजली की लाइन बनी. बताया जा रहा है कि हेमंत सुबह से खेत के पोखर में नहा कर पूजा के लिए फूल तोड़ रहे थे कि ऊपर से निकली हाई वोल्टेज वाली 11 के वी लाइन का तार उनके ऊपर गिर गया और करंट की चपेट में आने के बाद हेमंत का शरीर जल गया. जिससी उनकी मौत हो गई. 

09:39 AM

एमपी में ठंड की जोरदार दस्तक 

मध्य प्रदेश में अब कड़ाके की ठंड की दस्तक हो चुकी है, 20 जिलों में पारा 10 डिग्री के पास पहुंच गया है. आज और कल में तापमान में और देखने को मिलेगी गिरावट सबसे ज्यादा ठंडा रहा नौगांव, तापमान पहुंचा 6 डिग्री, आज सुबह हल्की धुंध की भी हुई शुरुआत, नौगांव में तापमान 6 डिग्री, उमरिया 6.4 डिग्री, पचमढ़ी में 6.5 डिग्री तक पहुंचा पारा वहीं भोपाल 10.9 डिग्री , उज्जैन 10.2 डिग्री, दमोह 9.8 डिग्री तक पहुंचा तापमान. 

09:36 AM

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नीचे गिरे दिग्विजय सिंह

भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज अचानक नीचे गिर गए. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ टी ब्रेक पर रुके दिग्विजय सिंह भीड़ में धक्का-मुक्की के कारण नीचे गिर पड़े. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें तुरंत उठाकर बैठाया. वृंदावन गार्डन बड़वाह में यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ टी ब्रेक के लिए पहुंचे थे दिग्विजय सिंह उस दौरान गिरे. 

09:18 AM

हर्ष फायर में घायल हुआ युवक 

भोपाल में हर्ष-फायर में एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. हर्ष फॉयर के दौरान युवक को लगी गोली, हालत गंभी. युवराज यादव नाम के युवक को लगी गोली बारात में डांस करते वक्त गोली. युवक के सीने पर लगी गोली, निजी अस्पताल में चल रहा है युवक का इलाज. जांच में जुटी पुलिस. 

09:12 AM

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नीचे गिरे दिग्विजय सिंह

भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज अचानक नीचे गिर गए. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ टी ब्रेक पर रुके दिग्विजय सिंह भीड़ में धक्का-मुक्की के कारण नीचे गिर पड़े. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें तुरंत उठाकर बैठाया. वृंदावन गार्डन बड़वाह में यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ टी ब्रेक के लिए पहुंचे थे दिग्विजय सिंह उस दौरान गिरे. 

09:12 AM

पान-गुटखा थूकने वालों पर लगेगा जुर्माना 

भोपाल में अब अब पान-गुटखा थूकने वालों की खैर नहीं, नगर निगम भोपाल लगाएगा जुर्माना. सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से रखेगा गुटखा खाकर थूकने वालों पर निगरानी, स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए निगम उठाएगा कड़े कदम निगम ने एक टीम का किया गठन, टीम शहर में ऐसे स्थानों को चिह्नित करेगी, जहां पर सबसे अधिक पान व गुटखा थूका गया इन जगहों पर सफाई करवाने के बाद कलात्मक चित्र बनवाए जाएंगे. 

09:01 AM

छत्तीसगढ़ में किसानों का राजभवन तक मार्च 

रायपुर में आज संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों का प्रदर्शन होगा, विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि अंबेडकर चौक में करेंगे प्रदर्शन. अंबेडकर चौक से पैदल मार्च कर पहुंचेंगे राजभवन. दोपहर 1 बजे राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौपेंगे ज्ञापन. कृषि उपजों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी. बिजली बिल विधेयक 2020 को वापस लेने, लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के लिए जिम्मेदार मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी, दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को सम्मानजनक मुआवजे आदि की मांग करेंगे किसान संगठन. 

08:18 AM

सीएम शिवराज का मॉर्निंग एक्शन 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मॉर्निंग एक्शन जारी है, आज सीएम शिवराज ने सुबह देवास जिले के अधिकारीयों के साथ बैठक की. बैठक में अधिकारीयों से जिले की रिपोर्ट ले रहे हैं सीएम शिवराज योजनावार जिले की स्थिति पर चर्चा करेंगे सीएम शिवराज. 

07:37 AM

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ के नेता 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई मंत्री और विधायक होंगे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल. छत्तीसगढ़ की मिट्टी और 7 नदियों का पानी लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता होंगे शामिल. छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के 334 नेता भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल.

07:36 AM

MP में भारत जोड़ो यात्रा का चौथा दिन

मध्य प्रदेश में आज भारत जोड़ो यात्रा का चौथा दिन है, आज खरगोन के मोरटक्का गांव से यात्रा शुरू हुई जो खरगौन बलवाड़ा गांव तक जाएगी, कल राहुल गांधी महू जायेंगे और बाबा साहब की प्रतिमा को माल्यार्पण करेंगे राहुल गांधी. प्रियंका गांधी आज भी राहुल के साथ रहेंगी मौजूद.

Trending news