LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, कई जगह तेज बारिश, साइरस मिस्त्री का निधन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1334406

LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, कई जगह तेज बारिश, साइरस मिस्त्री का निधन

LIVE MP-CG 4 september september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश में बदला मौसम, कई जगह तेज बारिश, साइरस मिस्त्री का निधन
LIVE Blog

LIVE MP-CG 4 september september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

04 September 2022
23:00 PM

Balod Latest News:दल्लीराजहरा डैम में युवा व्यवसायी व ट्रांसपोर्टर की लाश मिली है.हत्या या आत्महत्या साइबर व पुलिस टीम कर रही जांच.शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.महामाया थाना क्षेत्रांतर्गत की घटना.

 

 

22:38 PM

Sehore Latest News:अमरगढ़ जंगल में बाढ़ में फसे 100 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया. वर्षा काल में अमरगढ़ नहीं आने की सख्त हिदायत देकर सभी को छोड़ा गया.

 

22:18 PM

Shajapur Latest News: प्रदेश के दो शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार. शाजापुर के ओमप्रकाश पाटीदार भी शामिल.

 

21:45 PM

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली से रायपुर वापस लौटे. सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के महंगाई के विरोध में हल्ला बोल कार्यक्रम में शामिल हुए थे.राज्य के कई मंत्री मुख्यमंत्री के साथ वापस लौटे.

 

21:15 PM

Ujjain Latest News: शिक्षक दिवस से एक दिन पहले दो सरकारी शिक्षकों का शराब पीकर एक कार्यक्रम में पहुंचने का वीडियो वायरल हुआ है. ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर पूछा तो शिक्षक ने कहा कि सर की विदाई थी तो पी लिए. ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक शराब पीकर बच्चों को पढ़ाने जाते हैं.

 

 

20:45 PM

Vidisha Latest News: खेल स्टेडियम में युवाओं के बीच पावरलिफ्टिंग की प्रतियोगिता का आयोजन का हुआ. शहर के 70 पावर लिफ्टर युवाओं ने लिया भाग.पावर लिफ्टिंग और बॉडीबिल्डिंग युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए दिया गया मंच.

20:23 PM

Dhar Latest News: धार जिले के कुक्षी के पास कोलगांव नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व कैबिनेट मंत्री और क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह हनी बघेल अपनी गाड़ी से सिविल अस्पताल कुक्षी पहुंचे. जिला पंचायत सदस्य चंचल पाटीदार समेत कई लोग अस्पताल पहुंचे.

 

19:30 PM

Katni Latest Today News: कटनी जिले के माधवनगर थाना पुलिस ने एक लूटके मामले में मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था. पुलिस की इस कार्रवाई से मुड़वारा विधानसभा के बीजेपी विधायक नाराज हो गए और विधायक जी थाने में घुसकर टीआई और पुलिसकर्मियों को कानून का पाठ पढ़ा दिया. विधायक ने गुस्से भरे लहजे में कहा ''आप लोग फरियादी की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज करिए. यदि जांच में लूट की बात सामने नहीं आती है, तो धारा हटा दीजिए.''

 

 

 

18:48 PM

Agar Malwa Latest News: आगर मालवा जिले में एसपी ऑफिस से चंद कदमों की दूरी पर दिनदहाड़े करीब साढ़े 4 किलो से ज्यादा चांदी की चोरी होने की घटना से सनसनी फैल गई. बाइक की डिक्की में रखी करीब 2 लाख 32 हजार से अधिक कीमत की चांदी को अज्ञात चोर चुरा ले गए.

 

18:14 PM
18:10 PM

Khargone News: खरगोन में शराब पीने के दौरान मामूली झगड़े में हत्या हुई थी.दरअसल एक शख्स के लिए दो अनजान लोगों के साथ शराब पीना घातक बना था. अब पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है.

 

17:47 PM

Gwalior News: ग्वालियर की हजीरा पुलिस ने चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं. ये बदमाश ग्वालियर, मुरैना और धौलपुर में सक्रिय थे.हजीरा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं.

17:15 PM

Morena:ट्रैफिक आरक्षक की मारपीट का मामला सामने था. अब जोरा रोड पर चेकिंग के दौरान ट्रैफिक आरक्षक की मारपीट करने वाले आरोपियों के घर पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है.बागचीनी थाना क्षेत्र के घुर्रा और गांव में मकान तोड़ने की चल रही है कार्यवाही.मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद.

16:48 PM

दंतेवाड़ा में दो नक्सलियों ने किया समर्पण 

दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों ने समर्पण किया गया है. बताया जा रहा है कि लोन वर्राटू अभियान के तहत 1 इनामी सहित कुल 2 नक्सलियों ने DIG CRPF और दंतेवाड़ा SP के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. दोनों माओवादी मलिंगिर एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं. आत्मसमर्पित जोगा मंडावी जनताना सरकार का अध्यक्ष था, जिस पर 1 लाख का इनाम था घोषित. बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 137 इनामी सहित कुल 552 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके है.

16:31 PM

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस का मिस्त्री निधन 

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है. साइरस मिस्त्री का निधन सड़क दुर्घटना में हुआ है. बताया जा रहा है कि मुंबई के सटे पालघर में यह हादसा हुआ है. घटना के बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था. लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

16:30 PM

मध्य प्रदेश में कई जिलों में तेज बारिश 

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है. जबकि कई जिलों में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में इसी तरह बारिश होने के पूरे आसार है. 

16:08 PM

बाघ ने महिला पर किया हमला 

उमरिया जिले के विश्वप्रसिद्ध बांधवगढ टाइगर रिसर्व की सीमा से लगे ग्राम रोहनिया में रविवार की सुबह बाघ ने एक महिला और उसकी छोटी बच्ची पर हमला कर दिया. जिसमें 15 माह के मासूम राजवीर चौधरी सहित उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई है. इस दौरान मां ने बाघ के चंगुल से अपने मासूम बेटे को बचाने काफी संघर्ष भी किया. जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं. घटना के बाद महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

15:24 PM

रायपुर से विधायक रांची रवाना 

छत्तीसगढ़ में रुके झारखंड की गठबंधन सरकार के सभी विधायक रायपुर से वापस रांची के लिए रवाना हो गए हैं. एयरपोर्ट पर उनकी सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेटिंग के जरिये पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाया था. बड़ी तादाद में पुलिस बल भी तैनात किया गया. जिसके बाद करीब पौने तीन बजे विधायक एयरपोर्ट पहुंचे और 3 बजे स्पेशल प्लेन से एयरपोर्ट रवाना हो गए. 

15:11 PM

धमतरी में हुई ठेकेदार की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा 

धमतरी जिले के सिहावा में ठेकेदार की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, नाबालिग सहित चार आरोपी गिरफ्तार. पैसों की लेनदेन बना ठेकेदार की हत्या का कारण. दो दिन पहले मोदेगांव निवासी ज्योति प्रकाश साहू की मिली थी लाश. धमतरी के सिहावा पुलिस ने की कार्रवाई. 

15:10 PM

मुरैना में टंकी पर चढ़े युवक को उतारा 

मुरैना में टंकी पर चढ़े युवक को ग्रामीण ने पकड़कर उतारा. सुबह पानी की टंकी पर चढ़ गया था युवक, 5 घंटे से युवक को उतारने की मशक्कत में लगे थे पुलिस और स्थानीय लोग. टंकी पर उतारने के लिए चढ़ने के बाद लोगों को पर फैक कर रहा था पत्थर, ग्रामीण युवक ने पीछे से जाकर पकड़ा और पुलिस ने उसको नीचे उतारा. 

14:46 PM

गांजे के तस्कर गिरफ्तार
धमतरी: 8 लाख रुपए के 40 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार हुए है. तस्करी में इस्तेमाल कार और मोबाइल जब्त कर लिया है. ओडिशा से धमतरी के रास्ते उत्तर प्रदेश में गांजा तस्करी कर रहे थे.... चेकिंग के दौरान बोराई पुलिस ने कार्रवाई की है. सप्ताह भर में गांजा तस्करी का ये चौथा मामला सामने आय़ा है.

 

13:51 PM

भूपेश बघेल रामलीला मैदान में मोदी सरकार पे बरसे
कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जमकर हल्ला बोला. केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग बेरोजगारी और महंगाई दूर करने के बजाए राहुल गांधी के खिलाफ लड़ाई में व्यस्त है. महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित बड़े नेता मौजूद रहे. 

13:50 PM

विधायक रांची रवाना होंगे
झारखंड के यूपीए विधायक आज दोपहर करीब 3 बजे रांची के लिए रवाना होंगे. एयरपोर्ट से विशेष विमान से रवाना होंगे. कल विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के बाद फिर वापसी के आसार.

 

13:16 PM

बेस्ट बेकरी सील कर दी
खरगोन: शहर के करीम नगर स्थित बेस्ट बेकरी में जांच करने पहुंचे. नायब तहसीलदार से संचालक ने गालीगलौच की है. नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह दांगी ने खरगोन कोतवाली में बेकरी संचालक आजम खान के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित गाली गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया. कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बेस्ट बैकरी को सील करने के जारी किए निर्देश.

13:02 PM

शहडोल में पूर्व नौसेना कर्मी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज 

शहडोल जिले में पूर्व नौसेना कर्मी और वकील पर एक छात्रा ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने दुष्कर्म सहित अन्य कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर पुलिस में आरोपी रिची जगवानी को गिरफ्तार कर लिया है. 

12:53 PM

दिल्ली के रामलीला मैदान में हो रही कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंच चुके हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि रैली में छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे हैं. 

12:33 PM

मुरैना में पानी की टंकी पर चढ़ा विक्षिप्त

मुरैना जिले के देवरी पंचायत में एक विक्षिप्त पानी की टंकी पर चढ़ गया है. बताया जा रहा है सुबह लगभग 8:30 बजे के लगभग चढ़ा था ऊपर लेकिन अब तक नीचे नहीं उतरा, पुलिस और नगर पालिक निगम कर्मचारियों का दल व होमगार्ड की टीम मौके पर पहुंच गई है. युवक ऊपर से गिट्टी फैक रहा हैं. मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद हैं. 

12:32 PM

सतना जिला अस्पताल में चोर की पिटाई 

सतना जिला अस्पताल में देर रात लोगों ने एक चोर की जमकर धुनाई कर दी, साथ ही पुलिस को सूचना देकर युवक को पुलिस के हवाले भी कर दिया, युवक सोती हुई महिला की पायल चुराने का प्रयास कर रहा था. लेकिन महिला की नींद खुल गई और शोर मचाया. जिसके बाद भीड़ जमा हो गई और चोर की जमकर पिटाई हुई. 

11:51 AM

MP के कॉलेजों में ढाई लाख सीटें खाली 

मप्र उच्च शिक्षा विभाग के कॉलेजों में काउंसलिंग का छठवां राउंड खत्म, अब भी यूजी-पीजी की ढाई लाख सीटें खाली रह गई है. अब तक हुए कुल 5 लाख 56 हजार एडमिशन, सबसे कम छठवें राउंड में हुए करीब 29 हजार एडमिशन. कई योजनाएं चलाने के बावजूद भी खाली रह गई ढाई लाख सीटें. उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज चलो अभियान, गांव की बेटी, प्रतिभा किरण, छात्राओं को निशुल्क प्रवेश जैसी योजनाओं के माध्यम से भी एडमिशन के लिए किया था प्रेरित. 

11:30 AM

खरगोन में नायब तहसीलदार से गाली गलौच 

खरगोन शहर के करीम नगर स्थित बेस्ट बेकरी में जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार से संचालक ने गालीगलौज कर दी. नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह दांगी ने खरगोन कोतवाली में बेकरी संचालक आजम खान के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित गाली गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया. कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बेस्ट बैकरी को सील करने के जारी किए निर्देश. 

11:29 AM

9 सितंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे जेपी नड्डा 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे. जेपी नड्डा पार्टी के कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल. छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेतृत्व ने उनके दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. जेपी नड्डा पहली बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंच रहे हैं. 

11:15 AM
11:13 AM

शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश की बड़ी उपलब्धियां

शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश की बड़ी उपलब्धियां मिली है, NAS -2021 में मध्यप्रदेश देश में 5 वें स्थान पर पहुंचा है. ड्राप आउट रेट 4.92 से घटकर 1.35 हुआ, प्राथमिक शालाओं, माध्यमिक शालाओं, हाई स्कूल्स एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल् की संख्या अब दोगुनी. मध्यप्रदेश आज देश के उन अग्रणी राज्यों में से एक है, जहां के स्कूलों में STEAM शिक्षा पद्धति लागू कर दी गई है. स्कूल शिक्षा बजट बढ़कर 12 प्रतिशत से अधिक हो गई है.

10:56 AM

जशपुर में हाथियों का आतंक 

जशपुर जिले में जंगली हाथियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है.  बीती रात दुलदुला वन परिक्षेत्र के फरसा और जामचुवा गांव में 6 किसानों की फसलों को हाथियों ने पहुंचाया नुकसान, वहीं तपकरा वनपरिक्षेत्र के बेलबन्धा और धौरासाढ में 2 परिवारों के घरों को तोड़ा, जिले में 32 हाथियों का झुंड 9 समूहों में कर रहा विचरण. 

10:12 AM

सतना जिले के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में सहायक ग्रेड-2 के पद पर पदस्थ सरकारी मुलाजिम शिवेंद्र सिंह साल के 365 दिन नौकरी के बाद खाली समय में लकड़ी के ठूंठ और टुकड़ों में गणेश प्रतिमाएं गढ़ते रहते हैं. उनकी कलाकारी जिले में चर्चा में बनी हुई है. 

10:10 AM

मध्यप्रदेश किशोर न्याय नियम 2022 में तय किए गए मानक

एमपी के बालगृह और संप्रेषण गृहों में किशोरो के रहनें ,खाने और पहनने का मानक तय होंगे. महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण आहार भी तय किए गए. न्यूट्रिशन के लिये बालगृहों में खाने में शामिल किया जायेगा अंडा और चिकन, शाकाहारी बच्चों को गुड़ और मूंगफली के साथ दी जायेगी पनीर. अब हफ्ते में एक बार चिकन और चार दिन अंडा देने का जिक्र. 

09:40 AM

दिल्ली पहुंचे सीएम भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंच चुके हैं. यहां से करीब 10:30 बजे आईसीसी में जाएंगे और वहां से कांग्रेस के सभी बड़े नेता बस से रामलीला मैदान में जाएंगे. जहां पर आज कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन है छत्तीसगढ़ सदन में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी भी हैं मौजूद. 

09:38 AM

कलेक्टर ने गांवों में लगाया कैंप 

सरगुजा जिले के कलेक्टर ने गांव में लगाया कैंप, सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड में कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर लगाया गया गांव में कैम्प. एक दर्जन से अधिक डायरिया से प्रभावित गांव में लगा स्वास्थ्य कैम्प. ग्रामीणों की मांग के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर किया गया स्वास्थ्य परीक्षण. स्वास्थ्य परीक्षण के बाद आधा दर्जन मरीजो को बतौली स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती. कम गंभीर मरीजो को दी गई आवश्यक दवाइयां..

09:14 AM

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला 

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. राज्य शासन के पक्ष में आया एक अच्छा फैसला. सहायक ग्रेड थ्री में भर्ती मामले में याचिकाकर्ताओं की सभी याचिकाएं एक साथ खारिज. Hc ने कहा एक अदालत सरकार द्वारा लिए गए नीतिगत निर्णय को सिर्फ इसलिए रद्द सिर्फ नहीं कर सकता की उसे लगता की कोई अन्य नीति बेहतर होती. सचिवालय रायपुर ने वर्ष 2007 में जारी किया था सहायक ग्रेड थ्री के लिए विज्ञापन, जिसमें टाइपिंग और DCA की योग्यता होना था अनिवार्य. 

09:12 AM

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में MP नंबर वन

मध्य प्रदेश चौथी बार प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में नंबर वन बना है. योजना के तहत 2 लाख 26 हजार 306 हितग्राहियों को अगस्त महीने तक मिला लाभ. प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में प्रथम प्रसव की पात्र गर्भवती महिला और धात्री माता को 5 हजार रूपए की राशि और द्वितीय प्रसव में बालिका के जन्म पर शिशुवती माता को 6 हजार रूपए की राशि दिलवाने का कार्य प्राथमिकता से किया गया. योजना में लगभग 80 लाख आवेदनों की मंजूरी. कम वजन वाले बच्चों का कुपोषण कम करने के प्रयासों में भी मध्यप्रदेश देश में सबसे आगे. आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए प्रदेश में खिलौने, अन्य सामग्री सहित 25 करोड़ का जन-सहयोग. महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं की सीएम शिवराज ने की समीक्षा.

09:01 AM

छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे मोहन भागवत 

RSS प्रमुख मोहन भागवत 6 सितंबर को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं. 10 से 12 सितंबर तक होने वाली अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक से पहले 3 दिनों तक निर्णय टोली के साथ कर सकते हैं मंथन. 7 से 9 सितंबर तक निर्णय टोली की बैठक में एजेंडे होंगे तय. निर्णय टोली के सभी सदस्यों के साथ मोहन भागवत बैठक लेकर तय करेंगे एजेंडा. बैठक में संघ के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी और संघ से ही जुड़े तीन दर्जन संगठन में होंगे शामिल.

09:00 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 5 करोड़ 09 लाख रूपए का भुगतान करेंगे. गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को अब तक 335.24 करोड़ का हो चुका है भुगतान. गौठानों में अब तक 21,492 लीटर गौमूत्र की खरीदी. 

08:39 AM

MP के पुलिसकर्मी सम्मानित 

मध्यप्रदेश पुलिस के तीन आईपीएस अधिकारियों को मिला FICCI स्मार्ट पुलिसिंग अवॉर्ड. दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मिला अवार्ड. FICCI (भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ -फिक्की) ने तीन कैटेगरी में डॉ वरुण कपूर, एडीजी, आरएपीटीसी इंदौर , चंचल शेखर, एडीजी, एससीआरबी प्रदीप शर्मा पुलिस अधीक्षक राजगढ़ को फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड 2021 से सम्मानित किया. 

08:36 AM

खरगोन में पकड़ा गया नकली घी और तेल 

खरगोन में नकली घी और तेज पकड़ा गया है. आरोपी निसार अहमद पिता इब्राहिम निवासी बमनाला पर रासुका की कार्रवाई, आरोपी द्वारा बड़ी मात्रा में नकली घी एवम तेल बनाकर बेचा जाता था. ब्रांडेट कम्पनी के लेबल छपवाकर अपने नकली घी के प्रोडेक्ट पर लगाकर बेचता था. 30 जुलाई की कार्रवाई में 9 सेंपल लैब में टेस्ट के लिए भेजे. सभी की रिपोर्ट मिलावटी नकली घी होना आई. एसपी के प्रतिवेदन पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने रासुका की कार्रवाई. 

08:34 AM

सीएम शिवराज करेंगे उद्यानिकी फसलों की ब्रांडिंग

मिशन मोड पर की जायेंगी उद्यानिकी फसलों की ब्रांडिंग और मार्केटिंग. सीएम शिवराज ने मिशन मोड पर उद्यानिकी फसलों की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के दिये निर्देश. प्रदेश में बढ़ेगी 25 हजार मीट्रिक टन कोल्ड स्टोरेज क्षमता. भोपाल सहित प्रदेश के दस जिलों में बन रहे ग्रीन हाउस क्लस्टर. पान की खेती के लिए भी कृषकों को दिया जा रहा प्रोत्साहन. "एक जिला-एक उत्पाद" में फसल आधारित 363 खाद्य प्र-संस्करण इकाइयां स्थापित. उद्यानिकी तथा खाद्य प्र-संस्करण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक में दी गई जानकारी. 

08:25 AM

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा 

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 15 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वाइन फ्लू के अब तक 217 केस आए सामने. 115 लोगों का इलाज अस्पताल में जारी.

07:58 AM

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का दिल्ला में हल्लाबोल. 

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस का आज महंगाई के विरोध में बड़ा प्रदर्शन है.  बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पहुंचे दिल्ली. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, PCC चीफ मोहन मरकाम समेत हजारों कार्यकर्ता होंगे शामिल.

07:41 AM

झारखंड के विधायक आज वापस लौट सकते हैं 

छत्तीसगढ़ में रुके झारखंड महागठबंधन सरकार के विधायक आज शाम तक वापस लौट सकते हैं. सभी विधायक विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने आज लौट सकते हैं झारखंड. सोमवार को झारखंड में बुलाया गया है विशेष सत्र,  बीते 5 दिनों से रायपुर में मौजूद है झारखंड के विधायक. रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट में रुके हुए है विधायक.

07:40 AM

मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए प्रदेश के 14 शिक्षकों का चयन किया गया है. शिक्षक दिवस पर "राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह" में किया जाएगा सम्मानित. प्राथमिक श्रेणी में आठ और माध्यमिक श्रेणी में छः शिक्षकों का चयन. 5 सितंबर को प्रशासन अकादमी स्थित स्वर्ण जयंती आडिटोरियम में में सम्मानित किया जाएगा.

07:36 AM

मध्य प्रदेश में फिर मानसून के आसार 

मध्य प्रदेश में फिर बारिश के आसार बन रहे हैं. प्रदेश के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल औए बालाघाट में भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. इन जिलों में मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी किया गया है. रीवा संभाग में बारिश फायदेमंद रहेगी, यहां अब तक औसत से कम बारिश हुई है. वहीं जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना. 

07:31 AM

MP बीजेपी की बड़ी बैठक आज 

मध्य प्रदेश में आज बीजेपी की बड़ी बैठक होगी. आज प्रदेश पदाधिकारी, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक और जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारियों को बैठक में बुलाया गया. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव लेंगे बैठक. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद बैठक में होंगे शामिल. विधानसभा चुनाव का रोडमैप किया जाएगा बैठक में तैयार, संगठन में हुए पिछले तीन महीनों के कामों को लेकर होगी चर्चा. नेताओं के साथ भी अलग से बैठक करेंगे शिव प्रकाश और मुरलीधर राव.

07:29 AM
दिल्ली में कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन आज 
 
महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज दिल्ली में कांग्रेस का बड़ा आंदोलन. मध्यप्रदेश से भी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे दिल्ली. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने पार्टी के पूर्व मंत्री, विधायक,कार्यकर्ताओं को दिल्ली पहुंचने के दिए थे निर्देश.
07:23 AM

छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल जारी

रायपुर में अनियमित शासकीय कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. 4 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है अनियमित कर्मचारी. अनियमित कर्मचारियों के हड़ताल का आज चौथा दिन. प्रदेशभर के शासकीय दफ्तरों में 40 फीसदी है अनियमित कर्मचारी. अनियमित कर्मचारियों के हड़ताल में जाने से दफ्तरों में पड़ेगा सीधा प्रभाव.

07:22 AM

MP के नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम शिवराज 

एमपी के नवनियुक्त शिक्षकों को आज ट्रेनिंग देंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. प्रदेश भर के 18 हजार से ज्यादा शिक्षक कार्यक्रम में होंगे शामिल. प्रदेश में पहली बार शिक्षकों के लिए इस तरह आयोजित किया रहा प्रशिक्षण कार्यक्रम. विभागीय प्रशिक्षण नीति और विभागीय परिसम्पत्तियों के संधारण मार्गदर्शिका का करेंगे विमोचन. नवनियुक्त शिक्षकों को नई शिक्षा नीति , शालेय शिष्टाचार और मूल्यांकन विषयों पर किया जाएगा ट्रेंड. 

Trending news