LIVE MP-CG: झारखंड की सियासी हलचल पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, ये ट्रेनें एक हफ्ते के लिए निरस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1327803

LIVE MP-CG: झारखंड की सियासी हलचल पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, ये ट्रेनें एक हफ्ते के लिए निरस्त

LIVE MP-CG 31 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: झारखंड की सियासी हलचल पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, ये ट्रेनें एक हफ्ते के लिए निरस्त
LIVE Blog

LIVE MP-CG 31 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

31 August 2022
23:00 PM

Sheopur  Latest News: बाढ़ पीड़ितों को लेकर श्योपुर में सियासत शुरू हो गई है. सिंधिया के बाद विपक्ष के नेता डॉ गोविंद सिंह भी बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने श्योपुर पहुंचे.

 

22:39 PM

Niwari News: विकास खंड शिक्षा अधिकारी पीएल अहिरवार ने की आत्महत्या. रेलवे स्टेशन रोड पर वेयर हाउस के सामने झाड़ियों में मिला शव. शव के पास जहरीला पदार्थ का एक खाली पैकेट भी मिला.निवाड़ी पुलिस जांच कर रही है कि आत्महत्या का कारण क्या है.

22:11 PM

Raipur Latest News: सीएम भूपेश बघेल ने भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की. गणपति बप्पा सीएम हाउस में विराजे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणेश चतुर्थी के अवसर मुख्यमंत्री निवास में विराजे भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की. सीएम ने पूजा- अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख,समृद्धि और खुशहाली की कामना की.

 

21:30 PM

Bastar News: पूर्व मंत्री और छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता केदार कश्यप ने बस्तर में आदिवासियों के धर्मांतरण के मुद्दे पर सरकार को अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है. 

 

21:11 PM

Balaghat News: बालाघाट जिले के लमटा थाना अंतर्गत ग्राम मोरिया में गांव केतीन बच्चे गाय चराने गए थे. वो स्कूल और खेत के बीच तालाब में नहाने गए थे,जिसमें डूबने से तीनों की मौत हो गई.

 

20:43 PM

Ratlam Latest News: रतलाम जिले के नामली में निजी स्कूल के बाथरूम में स्कूल प्रबन्धक ने सीसीटीवी कैमरे लगाए दिए थे. 15 अगस्त को इस मामले शिकायत छात्रों ने चाइल्ड लाइन रतलाम को की थी. इसके बात संज्ञान लेते हुए चाइल्ड लाइन पुलिस टीम के साथ स्कूल पहुंची. जहां चाइल्ड लाइन ने स्कूल के बाथरूम में सीसीटीवी कैमरे पाए थे.

 

20:15 PM

Raipur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी की माता के निधन पर दुख व्यक्त किया. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, 'कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी की माता जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ.ईश्वर समस्त परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दे। ॐ शांति:'

19:48 PM

Raipur Latest News:मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेशवासियों को नुआखाई पर्व की दी बधाई और शुभकामनाएं.विशेष रूप से उत्कल समाज के लोगों को नुआखाई पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.ऋषि पंचमी को नुआखाई त्यौहार मनाया जाता है.यह त्यौहार नई फसल के आगमन, धरती एवं भगवान के वंदन और किसान भाईयों के बंधुत्व और एकत्व का प्रतीक है.

 

19:10 PM

Bilaspur  News: छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.वीडियो में मंत्री शराब की उपयोगिता का जिक्र करते दिखाई दे रहे हैं.यही नहीं उन्होंने खराब व जर्जर सड़कों से सड़क दुर्घटनाओं में गिरावट आने की बात भी कही है.

 

18:37 PM

Bijapur: तेज बारिश और आंधी से घंटे भर जगदलपुर- बीजापुर नेशनल हाइवे 63 बंद रहा. नेशनल हाइवे जांगला में तेज आंधी से गिरे विशालकाय पेड़.जिससे घंटो बाधित रहा आवागमन.घंटो तक यात्री रहे परेशान. एसडीओपी भैरमगढ़ तारेश साहू और जांगला थानाप्रभारी रामनरेश गौतम ने जेसीबी से पेड़ हटवाकर यातायात बहाल किया.

18:06 PM

Bilaspur News: बिलासपुर में एक अधेड़ मालगाड़ी के पहिए के नीचे आकर बुरी तरह से घायल हो गया. दरअसल, मालगाड़ी स्टेशन से छूट रही थी, तभी उसे ट्रेन के नीचे आते देखकर लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर RPF की टीम ने लोको पायलट से ट्रेन रूकवाई.

 

17:32 PM

 Bhopal News:भोपाल नगर निगम की "नॉट सिक्योर" वेबसाइट में प्रतिदिन दस हजार से अधिक लोगों को भुगतान कर रहे हैं. निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन भुगतान के दौरान अलर्ट पॉप अप हो रहा है.लेन-देन करने से पहले ही उस पर एक छोटीविंडो  खुल रही है, जिसमें लिखा है कि आप इस वेबसाइट पर कोई सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन एंटर नहीं करें.

17:08 PM

Korea Latest News: जिला प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू कोरिया पहुंचे. उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक-बैठक में शासन की नई तबादला नीति पर चर्चा की. ताम्रध्वज साहू  ने नियमानुसार प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए और सरकारी योजनाओं और कार्यों की प्रगति की समीक्षा.

 

16:36 PM

Bilaspur News: बिलासपुर में एक अधेड़ मालगाड़ी के पहिए के नीचे आकर बुरी तरह से घायल हो गया. दरअसल, मालगाड़ी स्टेशन से छूट रही थी, तभी उसे ट्रेन के नीचे आते देखकर लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर RPF की टीम ने लोको पायलट से ट्रेन रूकवाई.

 

13:37 PM

धमतरी: जिला जेल में बन्द कैदी ने की आत्महत्या. कैदी अरबाज अली ने बैरक में ही फांसी लगा कर दी जान.आर्म्स एक्ट के मामले में हुई थी जेल. जेल में आत्महत्या से फैली सनसनी. आत्महत्या का कारण फिलहाल अज्ञात.

13:09 PM

Khargone news: तीन नाबालिग लड़कियों के लापता होने के मामले में अपडेट आय है. पुलिस ने तीनों लड़कियों को खोज लिया है. अजमेर में तीनों लड़कियों को सुरक्षित पुलिस के संरक्षण में ले लिया गया है. पुलिस ने 12 घंटे में तीनों को ढूंढ निकाला. पुलिस की कई टीमों और एजेंसियों की भी मदद ली गई थी. 

12:52 PM

एमपी में अब नई बीमारी स्क्रब टाइफस की एंट्री. स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट. स्क्रब टाइफस का खतरा बढ़ गया है. सागर, छतरपुर, सीधी, जबलपुर और भी कई जिलों में मामले सामने आए हैं. ये चूहे और छछूंदर के जरिए फैलती है. 

12:42 PM

Ujjain latest news: श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद संघ (आरएसएस) के 93 बाल गोपालो ने एक साथ एक लय में बजाई बांसुरी की धुन. उज्जैन के इस्कोन मंदिर का ये दृश्य देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए. बंसी और शंख दोनों ही वाद्य श्री कृष्ण के प्रिय हैं. मंदिर के सामने सुंदर नजारा देख हर कोई हुआ आनंदमय.

11:18 AM

Khandwa news: बांगरदा में एकतरफा प्यार में युवती के घर में घुसकर गला रेतने वाले आरोपी बबलू की मिली लाश. इंदिरा सागर के बैक वाटर में लाश मिली. खबर मिलते ही मौके पर मूंदी थाना पुलिस पहुंची. आरोपी का शव पानी से निकाला गया. 2 दिन से फरार चल रहा था आरोपी. पुलिस सुसाइड की आशंका जता रही है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच करने के बाद ही पुष्टि की जाएगी.

10:22 AM

राजनंदगांव: बसंतपुर थाना अंतर्गत दो युवकों की हुई हत्या. एक ने मौके पर ही तोड़ा दम और दूसरे अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.मामला कल देर रात का बताया जा रहा है. पुलिस ने हत्याकांड के आरोपियों को गिरप्तार कर लिया है. पहली जांच में मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है.

10:13 AM

छत्तीसगढ़ की भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने 01 देशी कट्टा, 05 नग जिंदा कारतूस एवं बटनदार चाकू के साथ एक बालक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ग्राम कडार में ग्रामीणों की मदद से नाकाबंदी कर तीनों आरोपियों को पकड़ा गया है. बताया जा रहा कि ये सभी शातिर बदमाश हैं. 

09:54 AM

खरगोन जिले में मौसमी बीमारियों का खतरा 

खरगोन जिले में मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. खराब मौसम के कारण खरगोन में बच्चों में निमोनिया, मलेरिया एवं डेंगू के लक्षण दिख रहे हैं. प्रतिदिन 500 से अधिक बच्चों की लेबोटरी जांच हो रही है, जबकि 100 से अधिक बच्चें हर दिन भर्ती हो रहे हैं.  जिला अस्पताल में शिशु वार्ड में सबसे अधिक बच्चे भर्ती. हालांकि इलाज से बच्चे ठीक भी हो रहे हैं. 

09:29 AM

दमोह जिले में गर्भवती को नहीं मिली एम्बुलेंस

दमोह जिले से झकझोर देने वाली तश्वीरें सामने आई हैं, जब एक गर्भवति महिला को उसका पति दो किलोमीटर तक सब्जी वाले हांथ ठेले पर लेकर चलता हुआ अस्प्ताल पहुंचा. लेकिन उसे एक-एक कर दो जगह रेफर किया गया जिससे महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस तक नहीं मिली. 

09:14 AM

रीवा जिले में अफ्रीकन स्वाइन फीवर का कहर

रीवा जिले में अफ्रीकन स्वाइन फीवर का कहर जारी है. अब तक जिले भर में तीन हजार से अधिक सूआरों की मौत हो चुकी हैं. लगातार सूआरों की हो रही मौतों ने पशु चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ा दी है. रीवा नगर निगम के 45 वार्डों में अब तक कुल 24 सौ से अधिक सूओरों मौतें हो चुकी है. जबकि जिले भर की अगर बात करे तो आंकड़ा तीन हजार के पार जा चुका है. पशु चिकित्सा विभाग का कहना है कि अफ्रीकन स्वाइन फीवर सूकर से सूकर में ही फैलता है. इस वायरस का खतरा मनुष्यों में नहीं हो सकता.

08:37 AM

रीवा में गोली चलाने वाले बदमाश गिरफ्तार 

रीवा के सिविल लाइन थाना पुलिस ने एजी कॉलेज तिराहे पर गोली मारकर दहशत फैलाने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अभी भी 1 आरोपी की तलाश जारी है. दरअसल बीते शुक्रवार की रात दो बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी थी. 

08:16 AM
08:13 AM

कई ट्रेनें रहेंगी निरस्त 

रेलवे ने अगले एक हफ्ते तक करीब छह ट्रेनें निरस्त करने का फैसला लिया है. जबकि बारह ट्रेनें बदले मार्गों से चलायी जाएंगी. बिलासपुर रेल मंडल में काम के चलते ट्रेनों की गति होगी प्रभावित. जबलपुर मंडल के कटनी बीना रेलखंड में भी चल रहा है काम. त्यौहार में कन्फर्म टिकट न मिलने और वेटिंग लिस्ट के चलते यात्रियों को होगी परेशानी. 

08:11 AM

खरगोन में तीन नाबालिग लड़कियां गायब 

खरगोन जिले के करही से 3 नाबालिग बालिकाएं बगैर बताए घर से गायब हो गई हैं, बताया जा रहा है कि लड़कियां बड़वाह में दिल्ली तक पहुंचने का पूछ रही थी रास्ता. तीनों नाबालिगों के गायब होने से गांव में सनसनी. पुलिस ने सर्चिंग शुरू की. एसपी धर्मवीर सिंह ने तीनों का पता बताने पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया. 

08:09 AM

मौजूदा वित्त वर्ष में संपत्ति कर जमा करने का आज आखिरी दिन 

मौजूदा वित्त वर्ष का संपत्ति कर जमा करने का आज आखिरी दिन है. आज कर पर 6 प्रतिशत की छूट रहेगी. स्थानीय अवकाश के बावजूद नगर निगम के जोन और वार्ड दफ्तर खुले रहेंगे. ताकि करदाता टैक्स जमा कर सकें. इसके अलावा चेट बोड के जरिए भी निगम के टैक्स जमा किए जा सकते हैं. 

08:06 AM

Jashpur News: जशपुर जिले में मामूली विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने गांव के ही रहने वाले 46 वर्षीय प्रबल केरकेट्टा को कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दिया. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

 

07:39 AM

मध्य प्रदेश में गणेशोत्सव की धूम 

आज भोपाल सहित पूरे प्रदेश में गणेशोत्सव की धूम. भोपाल के 1 हज़ार से भी ज़्यादा स्थानों पर विराजेंगे गणपति बप्पा. कोरोना के दो साल बाद लोगों में उत्साह. बाजारों में रोनक. बीजेपी कार्यालय में भी होगी गणेश मूर्ति की स्थापना. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित पदाधिकारी होंगे शामिल. सीएम हाउस में भी विराजेंगे गणपति पूरे परिवार के साथ गणेश प्रतिमा लेने पहुंचेंगे सीएम शिवराज. जगह जगह होगा खास आयोजन. भोपाल में आज त्योहार पर शासकीय अवकाश घोषित किया गया. 

07:36 AM

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राजगढ़, सीहोर, देवास, शाजापुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट. इंदौर, शहडोल, भोपाल, रीवा जबलपुर, सागर संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बौछारे पड़ने के आसार, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी, शिवपुरी, ग्वालियर, शाजापुर में भी गरज चमक की संभावना बनी है. 

07:32 AM

भोपाल के जेपी अस्पताल में बनेगी हेल्पडेस्क 

भोपाल में मरीजों की सुविधा के लिए जेपी अस्पताल में हेल्पडेस्क बनेगी. जो सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक चालू रहेगी. हेल्पडेस्क में होंगे दो-दो कर्मचारी, अस्पताल की ओपीडी में पंजीयन काउंटर के पास बनेगी हेल्पडेस्क. हेल्पडेस्क पर बैठे कर्मचारी मरीजों को डॉक्टरों को ओपीडी के दिन जांच कराने के लिए कहां जाना है. ओपीडी का समय रिपोर्ट लेने के लिए कब आना है इन सब के बारे में दी जाएगी जानकारी.

07:30 AM

सीएम बघेल 3 नवगठित जिलों का करेंगे शुभारंभ 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में 3 नवगठित जिलों का करेंगे शुभारंभ. 2 और 3 सितम्बर को देंगे सौगात. मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई का करेंगे शुभारंभ. 2 सितम्बर को दोपहर 1 बजे मोहला के मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिला का शुभारंभ करेंगे. 3 सितम्बर को सुबह 11 बजे सारंगढ़ के खेलभाठा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 30वां जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ का शुभारंभ करेंगे. दोपहर 1 बजे खैरागढ़ में आयोजित कार्यक्रम में खैरागढ़-छुईखदान-गंडई का शुभारंभ करेंगे.

07:29 AM

सीहोर में बनेगा सैनिक स्कूल 

एमपी के सीहोर में बनेगा सैनिक स्कूल, सैनिक स्कूल के लिए सीहोर में भूमि आवंटिन को लेकर राजस्व विभाग की हुई बैठक में लिया गया फैसला. 16 हैक्टेयर में बनेगा सैनिक स्कूल. सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान म.प्र. ने सीहोर जिले के ग्राम बगवाड़ा में सैनिक स्कूल के लिए 16 हेक्टेयर की भूमि स्थायी पट्टे के रूप में दी. 

07:28 AM

आज भी होगा बिजली बिल का भुगतान 

बिजली बिल के भुगतान को लेकर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी गणेश चतुर्थी स्थानीय अवकाश को बिजली बिल भुगतान केंद्र सामान्य दिनों की तरह खुलेगी. भोपाल शहर के अंतर्गत चारों शहर संभाग तथा पश्चिम पूर्व दक्षिण और उत्तर संभाग के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर मिसरोद मंडीदीप में बिल भुगतान केंद्र सामान्य कार्य दिवस की तरह खुले रहेंगे. जहां लोग अपने बिजली के बिल भर सकेंगे.

07:27 AM

बाढ़ पीड़ितों से संवाद करेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वह बाढ़ पीड़ितों से संवाद करेंगे. सीएम शिवराज आज विदिशा दौरे पर जायेंगे. दोपहर 2.30 बजे हेलिकॉप्टर से भोपाल से प्रस्थान कर दोपहर 2.50 बजे विदिशा जिले के ग्राम कागपुर में पहुंचेंगे. इसके अलावा भी की गांवों में जाएंगे सीएम शिवराज. शाम तक लौटेंगे भोपाल. 

07:19 AM

यह ट्रेन फिर से हुई बहाल

आजाद हिंद एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों को राहत. रेलवे ने रद्द आजाद हिंद एक्सप्रेस को किया बहाल. 29 अगस्त से 6 सितंबर तक रद्द रहने वाली थी ट्रेन. काचेवानी स्टेशन को जोड़ने 4 दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रेलवे ने किया है रद्द.

07:18 AM

सीएम बघेल का हिमाचल दौरा आज 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाएंगे. हिमाचल प्रदेश में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. सुबह 8:30 बजे रायपुर से हिमाचल प्रदेश के लिए होंगे रवाना. हिमाचल प्रदेश के चीफ ऑब्जर्वर है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. देर शाम वापस रायपुर लौटेंगे.

Trending news