विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा- शराब में कितना पानी मिलाया जा रहा है ? मिला दिलचस्प जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1268239

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा- शराब में कितना पानी मिलाया जा रहा है ? मिला दिलचस्प जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने बिना परमिट और अधिक दर पर शराब बेचने का मामला उठाया. इसका आबकारी मंत्री कवासी ने जवाब दिया. इस दौरान दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने भी मंत्री से पूछ लिया शराब में कितना पानी मिलाया जा रहा है ? फिर मंत्री ने दिया ये जवाब

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा- शराब में कितना पानी मिलाया जा रहा है ? मिला दिलचस्प जवाब

सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने बिना परमिट और अधिक दर पर शराब बेचने का मामला उठाया. साथ ही चंदेल ने नकली और पानी मिले शराब बिकने का आरोप भी लगाया. चंदेल ने ये आरोप भी लगाया कि अवैध शराब और शराब में पानी मिलाने का मामला सामने आने के बाद भी बिना मुकदमा दर्ज किये जिम्मेदारों को छोड़ दिया गया.

चंदेल के आरोपों पर आबकारी मंत्री ने दिया जवाब
चंदेल के आरोपों का जवाब देने आबकारी मंत्री कवासी लखमा खड़े हुए. लखमा ने कहा कि कोई गड़बड़ी नहीं है. ये जरूर है कि जांजगीर जिले‌ में शराब में पानी मिलाने की एक शिकायत मिली थी. एक व्यक्ति पर एफआईआर की गयी और सब इंस्पेक्टर को हटाया गया और आबकारी विभाग के जिला स्तर के अधिकारी को शो कॉज नोटिस दिया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा में पीएम आवास पर हंगामा, बीजेपी विधायकों ने किया वॉकआउट

क्या कार्रवाई की गई
जवाब में जानकारी ये भी दी गई कि रायगढ़ जिले में शराब में पानी मिलाने के पांच प्रकरण आये थे, जिनमें में दो में मुकदमा दर्ज किये गये गये और 8 दोषी अधिकारियों को हटाया गया. इतना ही नहीं पानी मिलाने की बिलासपुर में सात शिकायतें आई, जिनमें से एक सही पाया गया और 4 अधिकारियों को हटाया गया. एक पर एफआईआर की गई. लखमा ने ये भी कहा कि अब जांच की जरूरत नहीं है. रायगढ़ में प्लेसमेंट एजेंसी को हटाया गया. जिला स्तर के अधिकारी को शो कॉज नोटिस जारी किया गया.

दिलचस्प रहा दिलचस्प वाकया
दिलचस्प ये भी रहा कि इसबीच विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने मंत्री से पूछा कि शराब में कितना पानी मिलाया जा रहा है? पानी मिलाने की जांच की कोई प्रक्रिया है क्या? जिसपर मंत्री मो अकबर ने जवाब देते हुए कहा कि मिलावट की जांच के लिए लैब है. हाइड्रोमीटर और थर्मामीटर से जांच होती है. इस बीच आबकारी मंत्री कवासी लखमा फिर खड़े हुए और उन्होंने कहा कि थोड़ा बस थोड़ा पानी मिलाया गया.

ये भी पढ़ें:शराब के नशे में स्कूल पहुंची महिला शिक्षक, BEO पहुंचे तो बेसुध मिलीं, मुंह से बदबू आने पर डॉक्टर के पास भेजा

बीजेपी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप
बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सारी शराब दुकानों में दो पेटियां होती हैं. 1 पेटी में परमिट के शराब का हिसाब किताब रखा जाता है और दूसरे में बिना परमिट के शराब का हिसाब किताब होता है. 75 प्रतिशत शराब बीना परमिट के बिकती है. जिससे एक्साइज़ की चोरी होती है.

LIVE TV

Trending news