Kanan Pendari Park: आव देखा न ताव शेर के बाड़े में लगा दी छलांग, फिर जो हुआ जानकर भरोसा नहीं होगा
Advertisement

Kanan Pendari Park: आव देखा न ताव शेर के बाड़े में लगा दी छलांग, फिर जो हुआ जानकर भरोसा नहीं होगा

Boy Jumped Into Lion Enclosure: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) में स्थित कानन पेंडारी पार्क (Kanan Pendari Park) में एक युवक शेर के बाडे में कूद गया. हालांकि, उसे जूकीपर (Zookeeper) की तत्परता के कारण समय से बचा लिया गया.

Kanan Pendari Park: आव देखा न ताव शेर के बाड़े में लगा दी छलांग, फिर जो हुआ जानकर भरोसा नहीं होगा

Bilaspur News: शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के न्यायधानी बिलासपुर (Bilaspur) में स्थित है पेंडारी पार्क (Kanan Pendari Park). यहां आमतोर पर लोग पर्यटन और मन शांत करने के लिए आते हैं. लोग यहां मौजूद जंगली जानवरो को देखकर जानकारी हासिल करने क साथ ही पार्क का मजा भी लेते हैं. लेकिन, शनिवार को यहां पहुंचा एक युवक शेक के बाडे में कूद गया (Boy Jumped Into Lion Enclosure). हालांकि, समय रहते उसे जूकीपर (Zookeeper) की तत्परता के कारण समय से बचा लिया गया.

शेर के बाड़े में कूडा युवक
मामला शनिवार दोपहर करीब 12 बजे का है. युवक अचानक शेर के बाड़े में कूद गया. उस दौरान खूंखार जानवर खुले में ही घूम रहा था. उसे बाड़े में कूदते देख वहां मौजूद लोग घबरा गए और चिल्लाने लगे. पर्यटकों में मचे हड़कंप की जानकारी लगते ही जूकीपर व डिप्टी रेंजर मौके पर पहुंचे और हालात को देखा.

ये भी पढ़ें: मौसम नरम-गरम! कहीं 35 डिग्री पहुंचा पारा कहीं अब भी ठंड, जानें पूर्वानुमान

जूकीपर की तत्परता से बची जान
जूकीपर व डिप्टी रेंजर की तत्परता दिखाई और युवक की जान को बचा लिया. ड्यूटी में तैनात जूकीपर ने तत्काल अधिकारियों को सूचना दी और भागते हुए केज के पहुंचा. खुले में घूम रहे शेर को केज के अंदर लाया गया. उसके बाद युवक को बाहर निकाल लिया गया. इसके बाद पार्क प्रबंधन और वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली. वो थोड़ी भी देरी करता तो युवक शेर का शिकार बन सकता था.

कुछ दिनों से बीमार था युवक
जानकारी के अनुसार, युवक का नाम कुंतल भिमटे है और वो सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मगर पारा का रहने वाला है. बताया जा रहा है. कुछ दिनों से वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा है. संभवत: इसी लिए उसने ये खतरनाक कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें: रायपुर में IPS की फौज तैनात, आरिफ शेख के जिम्मे कांग्रेस के महाअधिवेशन की सुरक्षा

प्रबंधन ने लगाया फाइन
अधिकारियों कर्मचारियों ने युवक को बाड़े से निकालने के बाद उसके परिजनों को सूचना दे उसे उन के हवाले कर दिया. घटना के बाद कानन पेंडारी प्रबंधन ने उस पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है. अधिकारियों ने पर्यटकों से किसी भा हाल में इस तरह की लापरवाही न करने की अपील की है.

Trending news