Chhattisgarh News: झोपड़ी की आग में जला बैगा परिवार, 3 लोगों की मौत पर डिप्टी CM ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2061543

Chhattisgarh News: झोपड़ी की आग में जला बैगा परिवार, 3 लोगों की मौत पर डिप्टी CM ने कही ये बात

Kabirdham News: कबीरधाम के नागाडबरा में जनजाति बैगा परिवार के 3 लोगों की आग में जलने से मौत के मामले में डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बयान सामने आया है. उन्होंने घटना की जांच की बात कही है.

Chhattisgarh News: झोपड़ी की आग में जला बैगा परिवार, 3 लोगों की मौत पर डिप्टी CM ने कही ये बात

Kawardha News: कबीरधाम। कवर्धा के नागाडबरा से दिल को दुखित करने वाला मामला सामने आया है. जहां झोपड़ी में आघ लगने से आदिवासी परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई. घटना का कारण गैस सिलेंडर बताया जा रहा है. हालांकि, अभी इसे लेकर जांच की बात कही जा रही है. 3 लोगों की दर्दनाक मौत पर डिप्टी सीएम सीएम विजय शर्मा ने दुख जताते हुए जांच की बात कही है.

रात में लग गई थी झोरड़ी में आग
दूरस्थ आदिवासी ग्राम नागाडबरा में रहने वाले विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा परिवार के तीन सदस्यों की आग में जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह परिवार कल रात अपने रिश्तेदार के किसी कार्यक्रम से लौटे थे और सो गए थे. सुबह इलाके की कुछ लोगों ने देखा कि घटनास्थल में आग से बुरी तरह जलकर उनकी मौत हो गई.

उपमुख्यमंत्री क्या बोल?
कबीरधाम जिले के नागा डबरा गांव में अत्यंत पिछड़े जनजाति बैगा आदिवासी परिवार के पति पत्नी और बच्चे के जिंदा जलने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घटना के वास्तविक कारण का पता लगाया जाएगा. साथ ही गैस के रिसाव से आग लगने की बात आ रही है तो गैस के सही उपयोग कैसे किया जाए इस पर भी बात की जाएगी.

फोरेंसिक टीम जांच के लिए आई
घटना के बाद पुलिस तक सूचना पहुंची प्रथम दृष्टि घटनास्थल पर गैस सिलेंडर को देख अंदेशा लगाया जा रहा है कि गैस के रिसाव के कारण ही आगजनि की घटना हुई है. आगजनी में पति-पत्नी और उनके 12 वर्षी बच्चे की आंग से जलकर मौत हो गई. पुलिस जांच कर रही है और फोरेंसिक टीम भी घटना की वास्तविक कारण की जांच के लिए बुलाए गए.

बिरादरी परिवार के बीच अंतिम संस्कार
आदिवासी बैगा परिवार के पति पत्नी और उसके बच्चे तीनो मृत सदस्यों की पीएम के बाद उनके बिरादरी परिवार जनों के बीच अंतिम संस्कार किया जाएगा. इलाके के विधायक ने मृत परिवार की परिजनों तत्काल रुप से 50 हजार रुपये की सहायता देने की बात कही है. प्रशासन ने भी नियमानुसार आर्थिक सहयोग की प्रक्रिया कर रहा है.

Trending news