IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल में पहुंचे 2 छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी, धोनी ने इस धुरंधर पर लगाया दांव
Advertisement

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल में पहुंचे 2 छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी, धोनी ने इस धुरंधर पर लगाया दांव

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी किसी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. इसमें से एक छत्तीसगढ़ सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया और दूसरे अजय मंडल हैं. जानें किसे कौन सी टीम ने कितने में लिया.

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल में पहुंचे 2 छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी, धोनी ने इस धुरंधर पर लगाया दांव

IPL 2023 Mini Auction: रायपुर। आइपीएल के 16वें सीजन के लिए नीलामी पूरी हो चुकी है. गुरुवार को हुए ऑक्शन में छत्तीसगढ़ के दो क्रिकेट स्टार किसी न किसी टीम में शामिल हुए हैं. पहले सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब और दूसरे अजय मंडल को धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि राज्य से कुल 9 खिलाड़ी नीलामी में शामिल हुए थे, लेकिन 2 का ही चयन हो पाया.

किंग्स इलेवन पंजाब के हुए हरप्रीत सिंह भाटिया
छत्तीसगढ़ में सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस से दोगुने कीमत यानी 40 लाख रुपए में बल्लेबाज के तौर पर खरीदा है. हरप्रीत इससे पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट की टीम में रहते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स और पुर्ण वारियर्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं. बतौर छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी IPL में ये उनकी पहली एंट्री हैं.

ये भी पढ़ें: आज से मिलेगी भारत की पहली नेजल वैक्सीन, जानें कहां होगी उपलब्ध

हरप्रीत सिंह भाटिया की खास बात
हरप्रीत सिंह भाटिया ने अब तक टी-20 के 77 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 2202 रन जड़े, जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं. हरप्रीत सिंह अपने टी-20 कैरियर में सबसे बेस्ट 92 रनों की नाबाद पारी खेली है. अभी उनका स्ट्राइट रेट- 124.54 चल रहा है. वो पहले भी IPL में दो टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. सायद इसी कारण उन्हें पंजाब ने बेस प्राइज से डबल रेट पर अपने पास बुलाया है.

VIDEO: मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, तारतार हुई वर्दी की मर्यादा

अजय मंडल को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदी
अजय मंडल IPL में पहली बार अपना दमखम दिखाएंगे. उन्हें धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने  20 लाख की बेस प्राइज में खरीदा है. चेन्नई की टीम में चुने जाने के बाद एक अखबार संवाददाता से बात करते हुए अजय मंडल ने कहा कि अब दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने का उनका सपना साकार हो रहा है. धोनी टी-20 के महान खिलाड़ी हैं. हमें उनके अनुभव से काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: चुनावों को लेकर आयोग के अहम निर्देश, इस काम के लिए तय की 3 दिन की समयसीमा

 

चेन्नई को क्यों भाय अजय मंडल
अजय मंडल ने इस साल सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट ट्रॉफी में 7 मैच में 7 विकेट झटके थे. वो अपने प्रदर्शन के दम पर देश के टॉप 100 खिलाडियों में भी शामिल हो गए थे. वहीं छत्तीसगढ़ को रणजी ट्रॉफी में दो मैच जिताने में अजय मंडल का बड़ा हाथ था. ट्रॉफी के दोनों मैचों में उन्होंने कुल 21 विकेट छटके थे और एक शतक भी लगाया था. इसी कारण उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की टीन ने मौका दिया है.

नीलामी में 9 खिलाड़ी हुए थे शामिल
IPL के लिए हुई नीलामी में अजय मंडल और हरप्रीत सिंह भाटिया के अलावा 7 खिलाड़ी शामिल हुए थे. इसमें सुमित रुईकर, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल और पिछले वर्ष आईपीएल खेल चुके शशांक अग्रवाल, अमनदीप खरे, आयुष पांडेय और रवि किरण का नाम शामिल था. हालांकि 9 खिलाड़ियों में केवल 7 खिलाड़ी ही किसी टीम को रास आए.

VIDEO: Urfi Javed का पुराना हॉट वीडियो वायरल, देखिए Sunny Leone के 'मधुबन' गाने पर क्या किया?

Trending news