Tax Waiver To Industrialist: उद्योगपतियों का 50% टैक्स माफ, सरकार ने पास कराया प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1653544

Tax Waiver To Industrialist: उद्योगपतियों का 50% टैक्स माफ, सरकार ने पास कराया प्रस्ताव

Tax Waiver To Industrialist In Bhilai: छत्तीसगढ़ की भिलाई में कांग्रेस की निगम सरकार ने उद्योगपतियों का 50% टैक्स माफ करने के प्रस्ताव को पास किया है. इस पर बीजेपी हमलावर हो गई है.

Tax Waiver To Industrialist: उद्योगपतियों का 50% टैक्स माफ, सरकार ने पास कराया प्रस्ताव

Tax Waiver To Industrialist: दुर्ग/भिलाई। इन दिनों छत्तीसगढ़ की ट्वीन सिटी कही जाने वाले भिलाई नगर निगम (bhilai nagar nigam) का सियासी पारा गर्म होता जा रहा है. अभी बीजेपी के 9 पार्षदों की बर्खास्तगी का मामला तूल पकड़ा ही था कि अब महापौर परिषद के द्वारा करोड़पतियों के टैक्स माफ करने का मामला गरमाने लगा है. इसे लेकर भाजपा एक बार फिर निगम सरकार पर हमलावर हो गई है.

गुरुवार को प्रस्ताव हुआ पास
गुरुवार की सुबह विशेष सामान्य सभा आयोजित की गई सामान्य सभा में औद्योगिक इकाइयों को संपत्ति कर के भार से मुक्त किए जाने पर महापौर नीरज पाल की मौजूदगी में चर्चा की गई. सभा में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों के बीच गहमागहमी का माहौल था. अंततः बहुमत के आधार पर सत्ता पक्ष ने प्रस्ताव को पारित कर दिया. इसके बाद बीजेपी पार्षदों ने शहर की सत्ताधारी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

ये भी पढ़ें: तीसरी मंजिल पर अगरबत्ती जलाकर बैठा वास्तु शास्त्री, बोला- होटल में था वास्तु दोष

विपक्षी पार्षदों ने शहर में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों को भी संपत्ति कर में छूट दिए जाने की मांग की. इस पर दोनों पक्षों के बीच जोरदार बहस हुई. 

नेता प्रतिपक्ष ने की ये मांग
इस मामले पर भिलाई नगर निगम के उप नेता प्रतिपक्ष दया सिंह ने कहा कि केवल कांग्रेस करोड़पतियों का हित देख रही है. उसे गरीब गरीबों की गरीबी की कोई चिंता नहीं है, गरीब व्यक्ति जैसे तैसे अपना परिवार चलाता है उस पर टैक्स का बोझ मढ़ दिया जाता है और उद्योगपतियों को 50% की छूट दी जा रही है.

शहर शरकार को करोड़पतियो की हितैषी बताते हुए दया सिंह ने सदन में मांग की कि वे गरीबों को भी संपत्ति कर छूट दी जाए. उन्होंने कहा कि यदि आगामी समय में गरीबों का टैक्स माफ नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी उग्र आंदोलन करेगी.

ये भी पढ़ें: रामभक्त की अयोध्या से लंका की पैदल यात्रा, दंडकारण्य में समाज को दिया ये संदेश

क्या बोले महापौर
सभा में वाद विवाद बीच कांग्रेस ने प्रस्ताव को बहुमत से पारित करवा लिया. इससे नाराज होकर विपक्ष के पार्षदों ने वकआउट भी कर दिया था. इस पूरे मामले पर महापौर नीरज पाल का कहना है कि शहर में उद्योगपतियों को संपत्ति कर में 50% छूट का प्रावधान रखा गया है और बहुमत के आधार पर इसको पारित कर लिया गया है.

King Cobra Bathing: हर-हर गंगे करते किंग कोबरा का Video Viral, गर्मियों में ऐसे लिया पानी के मजे

Trending news