Train Cancel:नक्सलियों के अधिकार सप्ताह के चलते रोकी गई ये ट्रेनें, 30 मार्च तक बंद रहेंगी कुछ ट्रेनें
Advertisement

Train Cancel:नक्सलियों के अधिकार सप्ताह के चलते रोकी गई ये ट्रेनें, 30 मार्च तक बंद रहेंगी कुछ ट्रेनें

Train Cancel: आज से नक्सलियों का अधिकार सप्ताह शुरू हो रहा है. इसकी वजह से बस्तर (Bastar Railway Station) जिले में आज से 30 मार्च तक ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है. दंतेवाड़ा से किरंदुल के बीच चलने वाली पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस कैंसिल कर दी है.

 Train Cancel:नक्सलियों के अधिकार सप्ताह के चलते रोकी गई ये ट्रेनें, 30 मार्च तक बंद रहेंगी कुछ ट्रेनें

Indian Railway: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)के बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों का डर देखने को मिला है. नक्सलियों के अधिकार सप्ताह के चलते दंतेवाड़ा से किरंदुल के बीच ट्रेनों का संचालन 30 मार्च तक बंद कर (Train Cancel) दिया गया है. दरअसल आज से 29 मार्च तक नक्सलियों का सप्ताह चलेगा जिसकी वजह पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस का आवागमन रोक दिया गया है. पिछले 1 महीने में बस्तर में 11 बार ट्रेनें अलग अलग कारणों से प्रभावित हुई हैं.

इतने दिन तक बंद रहेगा आवागमन
आज से लेकर 29 मार्च तक नक्सलियों का अधिकार सप्ताह चलेगा. जिसको लेकर के रेलविभाग पहले से सतर्कता बरत रहा है. बीते दिनों नक्सलियों के द्वारा की गई घटनाओं की वजह से किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बच रहा है. इसके चलते आने वाले 30 मार्च तक दंतेवाड़ा से किरंदुल के बीच पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस का संचालन बंद कर दिया गया है.

इसके अलावा बता दें कि किरंदुल से चलने वाली पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस दंतेवाड़ा से विशाखापट्टनम तक चलेगी.

नक्सलियों ने लगाई थी आग
बीते कुछ दिनों से नक्सलियों का प्रभाव देखने को मिला है. पिछले दिनों नक्सलियों द्वारा दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल रेलखंड में भांसी स्टेशन के समीप मालगाड़ी के इंजन को आग के हवाले कर दिया गया था. जिसकी वजह से रेलवे विभाग पूरी तरह सतर्क है और ट्रेनों कां संचालन रोक दिया है.

कई बार रोका गया आवागमन
बस्तर जिले में पिछले 1 महीने में कई बार ट्रेनों को रोका गया है. रेललाइन मरम्मत कार्य के चलते बस्तर में 17 मार्च से 22 मार्च तक ट्रेनें प्रभावित हुई थी. इसके पहले बिजली गुल होने के कारण कोरापुट और जगदलपुर के बीच ट्रेन सेवा को तीन दिनों तक रोक दिया गया था. इसके अलावा बताया जा रहा है कि बस्तर में बीते 1 महीने के अंदर ही 11 बार यात्री ट्रेनों को अलग-अलग कारणों से रोका गया है.

Trending news