IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड मैच से पहले पुलिस एक्टिव, रायपुर में कार्रवाई हुई तेज
Advertisement

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड मैच से पहले पुलिस एक्टिव, रायपुर में कार्रवाई हुई तेज

IND vs NZ ODI Match: छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है. इसके लिए रायपुर पुलिस अलर्ट हो गई है. मैच से पहले पुलिस सटोरियों पर लगाम लगाने के लिए उनकी कुंडली खंगाल रही है.

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड मैच से पहले पुलिस एक्टिव, रायपुर में कार्रवाई हुई तेज

IND vs NZ ODI Match: छत्तीसगढ़ में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 जनवरी को मैच होने जा रहा है. रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. इससे पहले पुलिस अब सटोरियों पर नजर रखी हुई है. रायपुर के पुराने सटोरियों की कुंडली बनाई जा रही है तो वहीं पुलिस अपने मुखबीरों को भी सक्रिय कर रही है. रायपुर पुलिस का पूरी कोशिश है कि इस मैच में किसी तरह की सट्टेबाजी न हो पाए.

खंगाली जा रही सटोरियों की कुंडली
भारत और न्यूजीलैंड मैच में सट्टे पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई हो रही है. छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार ऑनलाइन सट्टे पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इस बीच वनडे मैच होने की वजह से अब पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. ताकि सट्टे पर रोक लगाई जा सके. रायपुर शहर एएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया की जिले में पहले से एक्शन लिए जा रहा हैं. मैच के लिहाज से कार्रवाई तेज की गई है.

ये भी पढ़ें: सौतेली बेटी से दुष्कर्म, बयान से पलटी पीड़िता; कोर्ट ने इस आधार पर पिता को भेज दिया जेल

पहली बार छत्तीसगढ़ में इंटरनेशनल मैच
बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में 21 जनवरी को खेला जाएगा. यह पहली बार है जब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. इससे पहले यहां IPL और वर्ल्ड सेफ्टी क्रिकेट के मैच हुए हैं.

रायपुर में अबतक कितने मैच
- साल 2013 में यहां आईपीएल के 2 मैच खेले गए थे
- साल 2015 में दूसरी बार यहां आईपीएल के कुछ मैच हुए
- साल  2016 में घरेलू रणजी ट्रॉफी के मैच खेले गए थे
- मुश्ताक अली टी-20 और टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच भी खेले गए है

ये भी पढ़ें: खतरे में टाइगर..! मध्य प्रदेश में फिर मिली बाघ की खाल, जांच में जुटा वन विभाग

छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा मौका
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अब तक खेले गए मैचों के कुशल मैनेजमेंट के कारण छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ को ये मौका मिला है. बीसीसीआई ने इंटरनेशनल मैच की ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इस लिहाज से ये छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा मैच है. इसके आयोजन के बाद रायपुर में बड़े मैचों की लाइन लग सकती है. वहीं ये पुलिस प्रशासन के लिए भी एक बड़ी चुनौती है. इसी कारण पुलिस अभी से पूरे दमखम के साथ जुटी है.

King Cobra Brain: ऐसे काम करता है किंग कोबरा का दिमाग! सांप के पास रखा नकली हाथ तो देखें क्या हुआ

Trending news