रायगढ़ में बिगड़े हालात: अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या, बनाया गया अस्थाई अस्पताल
Advertisement

रायगढ़ में बिगड़े हालात: अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या, बनाया गया अस्थाई अस्पताल

रायगढ़ जिले के सारंगढ़ में अचानक डायरिया के मरीज बढ़ने के कारण अफरा-तफरी मच गई है. अस्पताल में बेड फुल हो जाने पर नगर पालिका के सामने स्थित पीडब्ल्यूडी भवन अस्थाई रुप से मरीजों को भर्ती किया जा रहा है.

रायगढ़ में बिगड़े हालात: अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या, बनाया गया अस्थाई अस्पताल

रायगढ़: जिले के सारंगढ़ में अचानक चिंता बढ़ गए हैं. यहां डायरिया के मरीजों के बढ़ने के कारण अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेड फुल होने के कारण अस्ताई तौर पर नगर पालिका के भवन में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. वार्ड क्रमांक-5 स्वीपर मोहल्ला और वार्ड क्रमांक 15 के रेंजरपारा में डायरिया से 39 लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किए गए हैं.

4 लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किए 39 में से 4 लोगों का हालत खराब होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है. सारंगढ़ ब्लॉक के बीएमओ के अनुसार सारंगढ़ नगर पालिका के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे 39 मरीज डायरिया होने की वजह से भर्ती हैं. सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

गंदे पानी के कारण फैला डायरिया
डॉक्टरों ने बताया कि गंदे पानी के सेवन के साथ ही कुछ मौसमी सब्जियों के सेवन से डायरिया का संक्रमण की आशंका है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है. अस्पताल में पर्याप्त स्थान नहीं होने के कारण वैकल्पिक रूप से नगर पालिका के सामने स्थित पीडब्ल्यूडी भवन में अस्थाई रूप से मरीजों को भर्ती किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राजधानी में खौफनाक वारदात: भरे बाजार पत्नी को पेट्रोल डालकर जलाया

ऐसी है अस्पताल की व्यवस्था
जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी भवन में 12 मरीजों की भर्ती करने की व्यवस्था की गई है.  उसमें अब तक 5 मरीज भर्ती किए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य केंद्र में 10 पुरुष बेड और महिला के 8 बेड में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था है. फिलहाल मरीज निगरानी में हैं. उनकी हालत में सुधार भी हो रहा है.

नगर पालिका अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए निर्देश
मामले के सामने आने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा मुख्य नगरपालिका प्रभारी को नगर के सभी पानी टंकियों पर क्लोरीन पाउडर व टेबलेट डालने व साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं. स्थानीय लोगों को पानी उबालकर पीने के लिए कहा जा रहा है. साथ ही जिन वार्डों में अधिक मरीज आए हैं वहां मेडिकल कैंप लगाने की बात की गई है.

LIVE TV

Trending news