MP Weather News: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, तुरंत देखें जिलों के नाम
Advertisement

MP Weather News: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, तुरंत देखें जिलों के नाम

MP News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव हो गया है. झमाझम बारिश के दौर के बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को कई जिलों में भारी और अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइन जानते हैं कि आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम. 

 

MP Weather News: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, तुरंत देखें जिलों के नाम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक्टिव मानसून के दौरान कुछ जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. गुरुवार को भी मौसम विभाग ने एमपी के 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है, जबकि छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. एमपी में लगातार हो रही बारिश से अब डैम के गेट खोले जाने लगे हैं, जिनका दीदार करने और पिकनिक मनाने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. कई जिलों में भारी बारिश से लोगों को काफी परेशान का भी सामना करना पड़ रहा है. तो आइए जानते हैं कि आज यानी गुरुवार को किन जिलों में होगी झमाझम बारिश और किन जिलों में सुनाहा रहेगा मौसम. 

  1. - एमपी में झमाझम बारिश
  2. - जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

MP के इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इनमें रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, रतलाम, और उज्जैन में जिले शामिल हैं. इन सभी जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा में भी गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश की संभावना है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार को भोपाल, विदिशा, खंडवा, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, सिवनी और बालाघाट में भारी बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- मानसून में लें टेस्टी चावल के पकोड़े के मजा, ये है रेसिपी

इन जिलों में सुहाना रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है, जिस कारण वहां का मौसम सुहाना रहेगा. इनमें राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले शामिल हैं.

 

खोले गए डैम के गेट
जबलपुर में जारी झमाझम बारिश से नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है.ऐसे में बुधवार को संस्कारधानी जबलपुर के बरगी बांध के पांच गेट खोले गए. जबलपुर संभाग के कैचमेंट एरिया में बारिश के वजह से जलस्तर बढ़ने के कारण 0.80 मीटर ऊंचाई तक पांच गेट खोले गए हैं. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने निचले इलाकों में अलर्ट जारी किया है. प्रशासन ने नर्मदा किनारे रहने वाले लोगों से अपील की है कि नर्मदा किनारों से दूरी बनाकर रखें. विभाग के मुताबिक मां नर्मदा में पांच से 6 फुट तक जलस्तर  बढ़ सकता है. 

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में मॉनसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा.

 

Trending news