MP Weather News: सावधान! मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी झमाझम बरसेंगे बादल
Advertisement

MP Weather News: सावधान! मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी झमाझम बरसेंगे बादल

MP News: मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में आज मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी झमाझम बारिश होगी. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-

 

MP Weather News: सावधान! मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी झमाझम बरसेंगे बादल

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मॉनसून एक्टिव हो गया है. तेज बारिश के सिलसिले के बीच मौसम विभाग ने आज मंगलवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी अब मॉनसून की सक्रियता बढ़ गई है. आज कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं.

MP के इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मंगलावर के लिए नर्मदापुरम संभाग के सभी जिले, सागर, विदिशा, छतरपुर, सिहोर, रायसेन, रतलाम, मंदसौर और राजगढ़ के जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में होगी भारी बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने मंगलवार को जबलपुर, टीकमगढ़, आगर-मालवा, इंदौर संभाग, रीवा, सीधी, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा,सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, भोपाल, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- ये क्या हो रहा है मामाजी! इंदौर में BJP के गुंडों से परेशान होकर परिवार ने लगाया घर बेचने का पोस्टर

छत्तीसगढ़ में भी अति भारी बारिश की संभावना 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में मॉनसून एक्टिव हो गया है. बीते 24 घंटे में कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भी लोगों से सावधान रहने के लिए कहा है. मंगलवार को  सरगुजा, जशपुर, कोरिया, पेंड्रारोड, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, जांजगीर, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में अति भारी बारिश होने की संभावना है.जबकि बलरामपुर, कोरबा, रायपुर, बलौदाबाजार, दंतेवाड़ा, और सुकमा जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है.

MP में अब तक 14 फीसदी अधिक बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में इस साल 1 जून से अब तक सामान्य से 14 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है. इस साल मॉनसून सबसे ज्यादा भिंड पर मेहरबान रहा है, जबकि सतना जिले में सबसे कम बारिश दर्ज हुई है. आंकड़ों की बात करें तो पूर्वी मध्यप्रदेश में औसत से 9% ज्यादा और पश्चिमी मध्यप्रदेश में औसत से 20% से ज्यादा बारिश हुई है.

Trending news