MP Weather News: मध्य प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी बरसेंगे बादल
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी बरसेंगे बादल

MP News: मध्य प्रदेश के 13 जिलों में सोमवार को अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा आज प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, CG में भी बरसेंगे बादल

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें से 13 जिलों में तो अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौमस विभाग के मुताबिक अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी.मौसम विज्ञानियों ने सोमवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग के जिलों के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

MP में अति भारी बारिश का अलर्ट 
मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मौसम विभाग ने अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें- श्योपुर, रायसेन, विदिशा, शिवपुर, उमरिया, छिंदवाड़ा, पन्ना, जबलपुर, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी और कटनी जिले शामिल हैं. इन सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है. 

ये भी पढ़ें- जानिए भगवान शिव की 12 ज्योतिर्लिंग के बारे में खास बातें

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सोमवार को भोपाल, दतिया, धार, मुरैना, गुना, बैतूल, भिंड, राजगढ़, खंडवा, नर्मदापुरम, सीहोर, अशोकनगर, झाबुआ, बुरहानपुर, उज्जैन, नीमच, सतना, अनूपपुर, रतलाम, शहडोल, मंडला, टीकमगढ़, शाजापुर, डिंडोरी, बालाघाट, देवास, छतरपुर, आगर-मालवा और मंदसौर जिले में गरज-चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

 

जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बताई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 

 

लगातार बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक दो अलग-अलग वेदर सिस्टम्स ने मॉनसून की सक्रियता बढ़ाई है. 

Sawan Somwar: सावन के पहले सोमवार पर अपनी राशि अनुसार जरूर करें ये काम, बरसेगी महादेव की पूरी कृपा

 

Trending news