महादेव की आराधना के पवित्र श्रावण मास में होगी कावड़ यात्रा का भव्य आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1282641

महादेव की आराधना के पवित्र श्रावण मास में होगी कावड़ यात्रा का भव्य आयोजन

चित्तौड़गढ़ जिले की धर्म नगरी बस्सी में सोमवार को भोलेनाथ की आराधना के पवित्र श्रावण मास के सुअवसर पर समस्त ग्राम वासियों की ओर कावड़ यात्रा निकाली जाएगी. प्रातः 9:00 बजे कावड़ यात्रा गाजे बाजे के साथ भक्तेश्वर महादेव मंदिर से होते हुए लक्ष्मीनाथ मंदिर पर कावड़ यात्रा सम्पन्न होगी.

कांवड़ यात्रा शुरू होने से कांवड़ियों में पूरा जोश दिखाई दे रहा.

Chittorgarh: जिले की धर्म नगरी बस्सी में सोमवार को भोलेनाथ की आराधना के पवित्र श्रावण मास के सुअवसर पर समस्त ग्राम वासियों की ओर कावड़ यात्रा निकाली जाएगी. प्रातः 9:00 बजे कावड़ यात्रा गाजे बाजे के साथ कस्बे के पुरुष, महिलाएं, बच्चे, बड़े, बुजुर्ग वरिष्ठ जन कावड़ यात्रा में शामिल होकर भक्तेश्वर महादेव मंदिर से होते हुए कावड़िये रावला चौक तक वहां से फिर मुख्य बाजार से होते हुए भैरूजी मंदिर से नाला बाजार से होते हुए लक्ष्मीनाथ मंदिर पर कावड़ यात्रा सम्पन्न होगी.

जहां पर महादेव का अभिषेक किया जाएगा. कावड़ यात्रा में तहसील क्षेत्र के सन्त भी शामिल होंगे.कावड़ यात्रा की पूर्व तैयारी के लिए बस्सी कस्बें के धर्मप्रेमी बंधु भक्तेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में कावड़ बनाने में जुटे हुए हैं. कावड़ यात्रा के समापन के पश्चात लक्ष्मीनाथ बाग में प्रसाद वितरण का आयोजन रखा गया है.

कांवड़ यात्रा सोमवार से शुरू होने से कांवड़ियों में पूरा जोश दिखाई दे रहा है. चंद्रवंशी कहार भोई समाज की ओर से सोमवार को बारिश के बीच धूमधाम से विशाल कावड़ यात्रा निकाली गई. इस बार आयोजन में शिव भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है. शिव भक्तों में इतना उत्साह था कि दूर से आने के लिए बसों की छत पर बैठकर चित्तौड़ पहुंचे.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ में नशे में धुत युवक ट्रैफिक पुलिसकर्मी से उलझा, मारपीट कर वर्दी फाड़ी

कोरोना के असर से बाहर निकलने के बाद दो साल बाद कावड़ यात्रा की शुरुआत पर जल लेकर हजारों कावड़िए मिठाई मार्केट, सदर बाजार होते हुए गोल प्याऊ चौराहा पर पहुंचे. जहां शिव भक्तों ने धूमधाम से कावड़ यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान भक्तों द्वारा जगह-जगह खानपान की व्यवस्था की गई.

चित्तौड़गढ़ जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter- Deepak Vyas

Trending news