CG Budget 2023: CM बघेल आज पेश करेंगे अपने कार्यकाल का आखिरी बजट, इन वर्गों को बड़ी उम्मीदें
Advertisement

CG Budget 2023: CM बघेल आज पेश करेंगे अपने कार्यकाल का आखिरी बजट, इन वर्गों को बड़ी उम्मीदें

Chhattisgarh Budget 2023 Highlights: आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे. इस साल छत्तीसगढ़ विधानसबा चुनाव होने हैं, ऐसे में बजट से हर वर्गों को काफी उम्मीदें हैं. 

फाइल फोटो

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः छत्तीसगढ़ का बजट (CG Budget) आज पेश होने जा रहा है. बतौर वित्त मंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (finance minister cm bhupesh baghel) बजट पेश करने वाले हैं. भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री आज अपने कार्यकाल का आखिरी और पांचवा बजट पेश करेंगे.  बजट से कर्मचारी, किसान, महिला, व्यापारी, युवा हर वर्ग को उम्मीदें हैं. इसको सुनने के लिए प्रदेश भर की निगाहें टिकी हुई है. सीएम के बजट भाषण का जिलों में लाइव प्रसारण होगा.

 हर वर्ग को उम्मीदें
भूपेश सरकार के कार्यकाल के अंतिम बजट से हर वर्ग को उम्मीदें हैं. कर्मचारी, किसान, महिला, व्यापारी, युवा हर वर्ग उम्मीद लगाए बैठा है कि इस साल बजट में सभी वर्गों की उम्मीदें पूरी होंगी. एक तरफ जहां रोजगार बढ़ाने की मांग उठ रही है, तो वहीं महिला सुरक्षा को लेकर भी बेहतर कदम उठाने की मांग की जा रही है. इसके साथ ही अनियमित कर्मचारी जहां नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं, तो वही शासकीय कर्मचारी डीए, एचआरए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि इन मांगों पर सरकार इस बजट में क्या घोषणा करती है यह बजट के बाद ही स्पष्ट होगा. लेकिन बजट से लोगों की उम्मीद जुड़ी हुई है, क्योंकि साल चुनावी है और सरकार का यह अंतिम बजट है.

जिलों में होगा लाइव प्रसारण
छत्तीसगढ़ में सीएम के बजट भाषण का हर जिलों में लाइव प्रसारण होगा. पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने निर्देश दिया है कि एलईडी स्क्रीन के जरिए बजट भाषण दिखाने की तैयारी की गई है. बता दें कि कांग्रेस कार्यकाल का अंतिम बजट भाषण होने की वजह से कांग्रेस ने सभी तैयारी कर ली है.  आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा पहुंचेंगे और वर्ष 2023-24 का बजट करेंगे पेश.

युवाओं पर फोकस
इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार इस बार बजट में युवाओं पर फोकस किया जा सकता है. ऐसे में बजट में बेरोजगारी भत्ता के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है. चुनावी साल होने की वजह से बताया जा रहा है कि मंहगाई पर कंट्रोल करने के लिए राजस्थान सरकार की तर्ज पर छत्तीसगढ़ सरकार भी बजट पेश कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः CG Budget: आज जनता के 'भरोसे का बजट' पेश करेंगे CM भूपेश बघेल, ये बातें होंगी खास

Trending news