Chhattisgarh News: नक्सलियों पर सख्त हुए डिप्टी CM विजय शर्मा, बात करने या दर्द का हिसाब करने की कही बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2077099

Chhattisgarh News: नक्सलियों पर सख्त हुए डिप्टी CM विजय शर्मा, बात करने या दर्द का हिसाब करने की कही बात

Sukma News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM विजय शर्मा का नक्सलियों को लेकर सख्त रवैया देखने को मिला. सुकमा दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि नक्सली वार्ता करें. सरकार वार्ता के लिए तैयार है. अगर फिर भी यह सब रहा तो समाज को बहुत दर्द हुआ है. दर्द का हिसाब किया जाएगा.  पढ़ें पूरी खबर-

Chhattisgarh News: नक्सलियों पर सख्त हुए डिप्टी CM विजय शर्मा, बात करने या दर्द का हिसाब करने की कही बात

Chhattisgarh News: डिप्टी CM विजय शर्मा बुधवार को नक्सल प्रभावित जिले सुकमा पहुंचे. यहां उन्होंने BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण देव के पिता लक्ष्मी नारायण देव को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर उन्होंने नक्सलियों को लेकर सख्त बयान दिया. उन्होनें कहा कि नक्सली वार्ता करें और मुख्यधारा में लौटे. अपने बयान में आगे उन्होंने कहा कि अगर फिर भी ये सब रहा तो समाज के दर्द का हिसाब किया जाएगा. 

सुकमा पहुंचे डिप्टी CM विजय शर्मा
डिप्टी CM व गृहमंत्री विजय शर्मा बुधवार को सुकमा पहुंचे. उनके साथ BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वन मंत्री केदार कश्यप, वित्त मंत्री ओपी चौधरी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी थे. सभी ने BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण देव के पिता लक्ष्मी नारायण देव को श्रद्धांजलि दी. 

सख्त नजर आए डिप्टी CM विजय शर्मा
इस दौरान डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा- नक्सली वार्ता करें. मुख्यधारा में लौटे. नौजवान समझे विषय को. गांव में अगर कोई बीमार होता है तो उसे अस्पताल तक पहुंचाना जरूरी होता है. इसके लिए सड़क बनने दें. पढ़ाई के लिए बच्चों के लिए स्कूल खुलने दें. विकास गांव-गांव तक पहुंचने दें. विकास को अवरुद्ध न करें. सरकार वार्ता के लिए तैयार है. अगर फिर भी यह सब रहा यानी नकस्ली एक्टिविटी इसी तरह जारी रही तो समाज को जो दर्द-तकलीफ हुई है उसका हिसाब किया जाएगा. 

इसके साथ ही डिप्टी CM विजय शर्मा ने बस्तर में वर्षों से पदस्थ निरीक्षक व उप निरीक्षकों के सवाल पर कहा कि व्यवस्था के लिए ये किया गया है. बस्तर काली छाया से मुक्त हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है.

5 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर
नारायणपुर पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल हुई है. 17 साल से नक्सली संगठन में सक्रिय 5 लाख के इनामी नक्सली ने पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.  सरेंडर नक्सली जयलाल संगठन में रहते हुए बड़ी-बड़ी घटनाओं में शामिल था. वह ग्रामीणों की हत्या , पुलिस पर फायरिंग और कैंप पर हमला में शामिल था. 

ये भी पढ़ें- इन विदेशी नागरिकों को मिल चुका है Bharat Ratna

उसने बताया कि छोटी उम्र में ही नक्सली कमांडर जयनी उसे ले गई थी. 17 सालों से नक्सली संगठन में रहते हुए अपने ही लोगों पर अत्याचार, नक्सली विचारधारा से मोहभंग होने पर सरेंडर किया. वहीं, ASP निखिल राकेचा ने बताया कि कुतुल एलओएस कमांडर जयलाल ने SP के समक्ष सरेंडर किया है, जिसे प्रोत्साहन राशि 25 हजार रुपए दी गई है और शासन की पुनर्वास नीति के तहत उसे लाभ दिया जाएगा . सरेंडर नक्सली ने बताया कि उसकी पत्नी मासे अभी भी नक्सली संगठन में कुतुल एलओएस में काम कर रही है.

Trending news