Mahtari Vandana Yojana: डिप्टी सीएम का कांग्रेस को करारा जवाब, दीपक बैज और राहुल गांधी पर भी बोले साव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2093865

Mahtari Vandana Yojana: डिप्टी सीएम का कांग्रेस को करारा जवाब, दीपक बैज और राहुल गांधी पर भी बोले साव

Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना 1 मार्च से लागू होने जा रही है. योजना को लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है. दूसरी ओर भाजपा ने इस योजना को महिलाओं को हितकारी बताया है. 

 Mahtari Vandana Yojana: डिप्टी सीएम का कांग्रेस को करारा जवाब, दीपक बैज और राहुल गांधी पर भी बोले साव

Chhattisgarh News/राजेश निलशाद: महतारी वंदन योजना पर कांग्रेस के बयान का डिप्टी सीएम अरुण साव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना महिलाओं एवं माता के स्वावलंबन के लिए है. भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी थी. उस वादे को पूरा करने का निर्णय लिया गया. योजना जरूरतमंदों की मदद के लिए है. इसके माध्यम से महिलाएं प्रदेश के विकास में योगदान देंगी.

साव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वादाखिलाफी का काम कांग्रेस ने किया है. पिछले 5 साल उन्होंने वादाखिलाफी की. कांग्रेस पार्टी को वादाखिलाफी का आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है.  हमने जो वादा किया है उसे पूरा कर रहे हैं. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व कांग्रेस प्रवक्ता रमेश पांडे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख महिला मतदाताओं से भाजपा सरकार ने झूठ बोला है. प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को भाजपा सरकार ने हर साल 12000 की राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन नए नियम में ऐसा नहीं है.

राहुल गांधी पर साधा निशाना
दूसरी ओर भाजपा विधायक दल की बैठक पर डिप्टी सीएम ने कहा कि विधायक दल की बैठक में बजट को लेकर चर्चा होगी. साथ ही आगामी कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा की जाएगी. पीसीसी चीफ बैज के बीजेपी के पुराने चेहरों पर भरोसा नहीं वाले बयान पर डिप्टी सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि बैज को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए. भाजपा अपना निर्णय करने के लिए सक्षम है. वो खुद मंडल अध्यक्ष से हारे हैं. उन्हें अपनी पार्टी की चिंता करें. राहुल गांधी के न्याय यात्रा पर डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी पहले भी यात्रा निकाली, लेकिन तीन राज्य उनसे  हाथ से निकल गए. मोदी के काम को जनता पसंद करती है. छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें हम जीत रहे.

1 मार्च से लागू होगी योजना
छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना 1 मार्च से लागू होने जा रही है. योजना का लाभ शादीशुदा, तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को मिलेगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू करने का फैसला किया है. इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की राशि मिलेगी. पूरी खबर यहां पढ़ें...

Trending news