छत्तीसगढ़ में आया गौ तस्करी का बड़ा मामला, होश उड़ा देगा कोरबा में आधी रात का कांड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031589

छत्तीसगढ़ में आया गौ तस्करी का बड़ा मामला, होश उड़ा देगा कोरबा में आधी रात का कांड

Cow Smuggling In Chhattisgarh: कोरबा के पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र में गौ तस्करी का मामला सामने आया है. आधी रात गौ तस्करी की जा रही थी. गौ सेवकों को देख गाय से भरी पिकअप छोड़ तस्कर भाग गए.

छत्तीसगढ़ में आया गौ तस्करी का बड़ा मामला, होश उड़ा देगा कोरबा में आधी रात का कांड

Cow Smuggling In Korba: कोरबा। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को कोरबा जिले के पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पाथा मे स्थानीय ग्रामीण और गौ सेवकों ने गौ तस्करी करते हुए एक पिकअप गाड़ी कों पकड़ा है. तस्करी की जा रही 12 गाय भरी गई थी. 2 पिकअप वाहन और 1 कार में तस्कर आए थे जिनमे से 1 पिकअप वाहन को बहादुरी के साथ गौ सेवकों द्वारा पकड़ा गया.

गाड़ियों को देखकर हुई आशंका
रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सभी तस्कर दूसरे पिकअप वाहन और कार में भागने में सफल हो गए. तस्करी में शामिल तीनों वाहन झारखण्ड पासिंग के है. इसकी सूचना तत्काल पुलिस को भी दी गई.

दरअसल ग्राम पाथा के ग्रामीणों ने आधी रात को झारखंड पासिंग की 3 गाड़ियों के क्षेत्र में बेवजह घूमते देखा. ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर गौ सेवकों कों सुचना दी, सूचना पर गौ सेवक ग्राम पाथा पहुंचे और वाहनों को पकडने का प्रयास किया.

धारदार हथियार लिए थे तस्कर
इस दौरान ग्रामीणों और गौ सेवकों ने देखा की 10 से 15 की संख्या में आए गौ तस्करों के पास धारदार हथियार हैं. बावजूद गौ सेवकों ने बहादुरी के साथ उन्हें रोकने का प्रयास किया. गौ सेवकों को देखकर गौ तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गाय से भरी 1 पिकअप को छोड़ अपनी जान बचाकर तस्करी में शामिल दूसरे पिकअप और 1 कार में भाग निकले.

गौ सेवकों ने पकड़ा वाहन
गाय से भरी 1 पिकअप वाहन को गौ सेवकों ने पकड़ लिया. पकड़े गए पिकअप से 12 गाय बरामद किया गया. इसकी सूचना गौ सेवकों ने डायल 112 कों दी और पिकअप समेत गायों कों ट्रेक्टर कि मदद से बांगो थाना लाया गया.

2 गायों की हो गई है मात
बरामद गायों में 2 गायों की मौत हो चुकी थी. क्योंकि तस्करी किए जा रहे गायों को बडी बेरहमी से रस्सी से पैर और गले कों बांधा गया था. बचे गायों को गौ सेवकों ने पिकअप से उतारकर उनके पैर और गले से रस्सी काटी और पशु चिकित्सकों कों बुलाकर उनका इलाज कराया.

पुलिस ने कहा कार्रवाई की बात
पुलिस ने मामले कों गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी और जल्दी ही गौ तस्करों और पिकअप मालिक पर कार्रवाई कि बात कही है.

Trending news