MP Corona Update: सुप्रीम कोर्ट के 5 जज हुए संक्रमित! 24 घंटे में मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ बढ़ा कोरोना
Advertisement

MP Corona Update: सुप्रीम कोर्ट के 5 जज हुए संक्रमित! 24 घंटे में मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ बढ़ा कोरोना

MP Corona Update: कोरोना (Corona case)मे एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में 65 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 259 नए केस मिले हैं. 

MP Corona Update: सुप्रीम कोर्ट के 5 जज हुए संक्रमित!  24 घंटे में मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ बढ़ा कोरोना

Corona Update: देश में एक बार फिर कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो सुप्रीम कोर्ट के पांच जज कोरोना पॅाजिटिव हुए हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश में 65 नए मरीज सामने आए हैं सबसे ज्यादा केस राजधानी भोपाल (Bhopal Corona Case) में मिले हैं यहां पर 17 नए केस पाए गए हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update)में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है यहां पर  259 नए केस सामने आए हैं.

पांच जज संक्रमित
देश में कोरोना एक बार फिर से डराने लगा है. मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली से भी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के पांच जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसके अलावा एमपी छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price: सोने-चांदी में फिर आई उछाल, यहां जानिए 10 ग्राम गोल्ड-सिल्वर की कीमत

एमपी में कोरोना
मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से कोरोना के बढ़ते हुए मामले देखे जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 17 नए मरीज सामने आए हैं. इसकी वजह से यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 120 हो गई है.

कहां मिले कितने केस
राजधानी भोपाल के अलावा एमपी के कई जिलों में भी कोरोना के केसों में बढ़ोत्तरी हुई है. पिछले 24 घंटे में ग्वालियर में 13, सागर में 11, इंदौर में 9, खंडवा और राजगढ़ 4-4, आगर मालवा-सतना-सीहोर 2 -2, इसके अलावा रायसेन में 1 नया मरीज पाया गया है. 

बीते 24 घंटे में 627 लोगों की जांच हुई और 42 लोग स्वस्थ्य हुए. इस समय प्रदेश में पॅाजिटिव रेट 10 के पार हैं. बता दें कि एमपी में इस समय 369 एक्टिव केस हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना
छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां बीते दिनों के मुकाबले कम केस मिले यह स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत देने वाली बात है. बीते 24 घंटे में 1979 सैंपलों की जांच की गई इस दौरान 259 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 3084 पहुंच गई है. इसके अलावा पॉजिटिविटी दर 13.09 फीसदी हो गई है. पिछले 24 घंटे में सरगुजा में सबसे ज्यादा 34 मरीज सामने आए हैं.

कहां मिले कितने केस
पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा 34 मरीज सरगुजा में पाए गए हैं. इसके अलावा रायगढ़ में 31 मरीज मिले हैं. दुर्ग में 30, बिलासपुर में 30, बलौदा बाजार में 23, गौरेला-पेंड्रा- मरवाही में 19, राजनांदगांव में 15, रायपुर से 11, महासमुंद में 10,कांकेर में 9, कोरिया में 8, दंतेवाड़ा में 5, बालोद में 5, धमतरी में भी 5, बस्तर में 5 कोरबा में 4 सूरजपुर में 3, बलरामपुर में 3, जांजगीर-चांपा में 3, जशपुर जिले से 3,कबीरधाम में 2 और नारायणपुर में 1 मरीज मिलने की खबर सामने आई है.

पिछले 24 घंटे में बाकि दिनों के मुकाबले कम मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

Trending news