Corona New Variant: छत्तीसगढ़ में कोरोना की एंट्री! बिलासपुर में नए वैरिएंट JN-1 की दहशत
Advertisement

Corona New Variant: छत्तीसगढ़ में कोरोना की एंट्री! बिलासपुर में नए वैरिएंट JN-1 की दहशत

Corona New Variant: देशभर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ रहे है. इस बीच छत्तीसगढ़ में एक मरीज की पहचान हुई है. नए वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल रायपुर भेजा गया है.

Corona New Variant: छत्तीसगढ़ में कोरोना की एंट्री! बिलासपुर में नए वैरिएंट JN-1 की दहशत

Corona New Variant: बिलासपुर। दुनिया के साथ ही भारत में भी एक बार फिर कोरोना के खतरा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. भारत के कई राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं कुछ जगहों पर नए वैरिएंट की भी पुष्टि हो रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है. न्यायधानी बिलासपुर में एक मरीज की पुष्टि हुई है. वैरिएंट जांच के लिए सैंपल रायपुर भेजा गया है.

सीएमएचओ ने की पुष्टि
आज हुई कोरोना की जांच रिपोर्ट में पेशेंट की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. इसके बाद से बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. केस मिलने को लेकर सीएमएचओ राजेश शुक्ला ने पुष्टि की है.

RTPCR जांच में मिला संक्रमित
बिलासपुर में मिला कोरोना का पेशेंट मिलने के बाद से कोरोना के नए वैरिएंट JN 1 को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी किया गया है. विदेश यात्रा से लौटा एक युवक आरटीपीसीआर जांच में कोरोना संक्रमित मिला है.

जांच के लिए सैंपल AIIMS भेजा
हालांकि, अभी मरीज घर पर ही है. नए वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल एम्स भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी मरीज को कहीं बाहर ना जाने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही उसे सुरक्षा के अलावा दवाएं उपलब्ध कराई हैं.

136 लोगों की हुई थी जांच
गुरुवार को जिले में कुल 136 लोगों की गई है. रिपोर्ट में पेशेंट की पॉजिटिव रिपोर्ट. बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है. जांचे भी बढ़ाई जा रही हैं. सीएमएचओ राजेश शुक्ला ने मीडिया खास बातचीत करते हुए मामले की पूरी जानकारी दी है.

स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन
बढ़ते खतरे और नए साल की पार्टियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और कलेक्टर की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. कलेक्टर के आदेश में इसका सख्ती से पाल करने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में नए वैरिएंट की पहचान नहीं हुई है. लेकिन. हमें सतर्क रहना है.

Trending news