हिरासत में लिए गए टीएस सिंहदेव समेत कई कांग्रेस नेता, सीएम बघेल को भेजा गया वापस
Advertisement

हिरासत में लिए गए टीएस सिंहदेव समेत कई कांग्रेस नेता, सीएम बघेल को भेजा गया वापस

ED की कार्रवाई का खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे छत्तीसगढ़ के नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. प्रदर्शन में शामिल बड़े नामों में प्रदेश कांग्रेस के अध्यत्र मोहन मरकाम और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल हैं.

हिरासत में लिए गए टीएस सिंहदेव समेत कई कांग्रेस नेता, सीएम बघेल को भेजा गया वापस

रुपेश गुप्ता/दिल्ली-रायपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से हो रही ED की पूछतांछ के विरोध में देशभर से दिल्ली पहुंचे नेताओं ने प्रदर्शन किया. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय से ED कार्यालय की ओर प्रदर्शन करने जा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पुलिस ने रोक लिया. इसपर वो धरना देने लगे तो उन्हें वहां से उठाकर वापस भेज दिया गया. वहीं दिल्ली पुलिस ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई नेताओं को हिरासत में लिया ले लिया.

वसंत कुंज थाने में रखा गया
नई दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय के बाहर रैली के साथ ED कार्यालय का घेराव करने निकले छत्तीसगढ़ के नेताओ को गिरफ्तार कर वसंत कुंज थाने लाया गया. इनमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक शैलेश पाण्डेय, युवा कांग्रेस के सुबोध हरितवाल, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के चौलेश्वर चंद्राकर समेत कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पहुंची पूरी छत्तीसगढ़ सरकार, राहुल गांधी के समर्थन में CM और विधायकों का प्रदर्शन

केंद्र पर हमलावर कांग्रेस
बता दें राहुल गांधी से हो रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस दिल्ली में प्रदर्शन कर रही है. इसके लिए छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेसी सांसद-विधायक और देश भर के पदाधिकारी-कार्यकर्ता जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं. नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से 13 जून से पूछताछ कर रहा है. देशभर में कांग्रेस नेता इसे लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं.

LIVE TV

Trending news