रायपुर में बदलेगा कांग्रेस का संविधान! मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टीयरिंग कमेटी में रखे ये 6 विषय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1584752

रायपुर में बदलेगा कांग्रेस का संविधान! मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टीयरिंग कमेटी में रखे ये 6 विषय

Congress Constitution Will Change In Raipur: रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन (Raipur Convention) शुरू हो गया है. सबसे पहले स्टीयरिंग कमिटी की बैठक हुई इसमें नेताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पार्टी संविधान में संशोधन की बात कही है.

रायपुर में बदलेगा कांग्रेस का संविधान! मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टीयरिंग कमेटी में रखे ये 6 विषय

Congress Convention Raipur: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का महाअधिवेशन शुरू हो गया है. 85वें महाधिवेशन के मौके पर सबसे पहले कांग्रेस स्टीयरिंग कमिटी (Steering Committee) की बैठक का आयोजन हुआ. इसकी अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कमेटी के सदस्यों के सामने महाधिवेशन का एजेंडा बताया. साथ ही उन्होंने सभी नेताओं का रायपुर अधिवेशन में स्वागत करते हुए कई बड़ी बातें कही.

बैठक का एंजेंडा
बैठक ने नेताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसके लिए चार विषय बताएं हैं. पढ़िये उन्होंने क्या कहा

CG Board Exam 2023: परीक्षाओं से पहले हुए बड़े फैसले, छात्र हो जाएंगे खुश; जानें तीन निर्णय

- पहला विषय: CWC का चुनाव है. अध्यक्ष के रूप में, मैं आपसे केवल ये कहना चाहता हूं कि आप सब खुल कर अपनी बात रखिए और सामूहिक तौर पर फैसला लीजिए. आप सबकी जो राय बनेगी, वो मेरी और सबकी राय होगी.

- दूसरा विषय: 85वें महाधिवेशन का एजेंडा तय करना और उसपर चर्चा

- तीसरा विषय: कांग्रेस पार्टी के संविधान में संशोधन करना. इसके लिये अंबिका सोनीजी के नेतृत्व वाली कमेटी आपके समक्ष जरूरी संशोधन संबंधी सुझाव रखेगी. आपको इस विषय पर भी गंभीरता से विचार कर फैसला लेना है.

- चौथा विषय: खड़गे ने कहा कि आख़िरी और सबसे महत्वपूर्ण एजेंडा हमारे प्रस्तावों से संबंधित है. इस महाधिवेशन में 6 विषय चर्चा के लिए तय हुए हैं. ये विषय कुछ इस तरह से हैं.

ये भी पढ़ें: बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार, योजना बनाकर गार्ड को पीटा; इन मामलों में थे शामिल

1. राजनैतिक (political)
2. आर्थिक (Economic)
3. अंतरराष्ट्रीय मुद्दे (International Affairs)
4. किसान, खेत और मजदूर (Farmers & Khet Mazdoor)
5. सामाजिक न्याय (Social Justice)
6. युवाओं का उत्थान (Youth Empowerment)

ये भी पढ़ें: CG का अनोखा शोरूम!हजारों रुपये में बिकते हैं गोबर के प्रोडक्ट,लगती है लोगों की भीड़

अंत में खड़गे ने कहा कि हमें इन 6 विषयों पर गंभीरता से चर्चा करना है. क्योंकि इसमें देश की बुनियादी समस्याओं को लेकर हमारी समझ और भविष्य के लिए हमारी दूरदर्शिता दोनों दिखेगी. मुझे विश्वास है कि आप सभी की सक्रिय और रचनात्मक भागीदारी से ये महाधिवेशन देश में बदलाव का प्रेरक होगा और कांग्रेस के इतिहास में याद रखा जाएगा.

Trending news