CM बघेल ने दिल्ली दौरे के बाद CBI और ED की कार्रवाई पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष से की मुलाकात
Advertisement

CM बघेल ने दिल्ली दौरे के बाद CBI और ED की कार्रवाई पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष से की मुलाकात

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करके राज्य के बजट के अलावा कई विषयों चर्चा की

CM बघेल ने दिल्ली दौरे के बाद CBI और ED की कार्रवाई पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस अध्यक्ष से की मुलाकात

राहुल मिश्रा/दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) दिल्ली दौरे पर हैं. इससे एक दिन पहले सीएम बघेल तेलंगाना के करीमनगर में कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में शामिल हुए थे. जहां से वे दिल्ली पहुंचे हैं. इस दौरान सीएम बघेल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से उनके आवास पर मुलाकात की और रायपुर में हाल ही में सफलतापूर्वक आयोजित हुए कांग्रेस अधिवेशन को लेकर एक बार फिर मल्लिकार्जुन खड़गे का आभार जताया है.

छत्तीसगढ़ के बजट की हुई बात 
मुलाक़ात के दौरान बघेल ने हाल ही में पेश हुए छत्तीसगढ़ के बजट में युवाओं, किसानों, आदिवासियों के लिए किए गए पहल की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को दी है. जिसकी सराहना करते हुए खड़गे ने कहा यह बजट सभी वर्गों के लिए निश्चित रूप से लाभप्रद होगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने खड़गे को आगामी कार्ययोजना से भी अवगत कराया.

दूसरे को सीख नहीं दे सकते
राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा के नेताओं द्वारा बयान दिए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना हैं कि शुरुआत किसने की शुरुआत आपने की है तो दूसरे को आप सीख नहीं दे सकते हैं. वहीं ईडी और सीबीआई के छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जहां-जहां भाजपा कमजोर है. वहां इस तरीके के छापे डाले जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की बी टीम ईडी आईबी सीबीआई डीआरआई है. भ्रष्टाचार यदि हुआ है तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे किसी भी राज्य में हो लेकिन चिन्हित राज्यों में करें. भारतीय जनता पार्टी के राज्यों में क्यों नहीं कर रहे हैं? क्यों वहां छापे नहीं पढ़ रहे हैं?

पीएम को लिखा है खत
सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी हैं. मैंने ईडी और एचएम को भी पत्र लिखा है कि हमारे यहां चिटफंड कंपनियां हजारों करोड़ का जनता से लेकर भाग गए हैं. हमने संपत्ति कुर्क करके पैसा भी वापस कराया है. 40 से 50 करोड़ वापस लौट आया है, लेकिन जहां हजारों करोड़ लेकर भागे हैं, वहां कार्रवाई किया जाए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि रमन सिंह के खिलाफ नान घोटाले में केस दर्ज है. ईडी ने लेकिन पूछताछ के लिए नहीं बुलाया.

Trending news