Chhattisgarh News: रायपुर में IPS की पूरी फौज तैनात, आरिफ शेख के जिम्मे कांग्रेस के महाअधिवेशन की सुरक्षा
Advertisement

Chhattisgarh News: रायपुर में IPS की पूरी फौज तैनात, आरिफ शेख के जिम्मे कांग्रेस के महाअधिवेशन की सुरक्षा

Congress 85th National Convention: रायपुर में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है. इससे पहले सरकार ने सुरक्षा के लिए IPS की पूरी फौज तैनात कर दी है. आईजी आरिफ शेख की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी दी गई है.

Chhattisgarh News: रायपुर में IPS की पूरी फौज तैनात, आरिफ शेख के जिम्मे कांग्रेस के महाअधिवेशन की सुरक्षा

Congress 85th National Convention: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी नवा रायपुर में होने वाले कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. इस कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए आईजी आरिफ शेख को दी गई है. इसके साथ ही 2 एआईजी, 5 एसपी, 17 एएसपी, 78 डीएसपी 28 प्रशिक्षु डीएसपी को तैनात किया गया है. इसके साथ ही 8 पुलिस अधिकारियों पर यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है.

26 फरवरी तक चलेगा आयोजन
नवा रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस का महाधिवेशन चलने वाला है. इसमें मेहमानों की संख्या 13 हजार से अधिक होने की संभावना है. इसके लिए शहर भर में होटल के छह हजार कमरें, हाउसिंग बोर्ड के चार हजार फ्लैट्स बुक किए जा रहे हैं. अधिवेशन स्थल पर लंबा-चौड़ा स्टेज तैयार बन रहा है. इसमें 250 के करीब लोग एक साथ बैठ सकेंगे. अधिवेशन स्थल का डोम पूरी तरह से वातानुकूलित बनाया जा रहा है.

ये 8 नेता करेंगे समन्वय
महाधिवेशन की तैयारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय के लिए 8 नेताओं को जिम्मा दिया गया है. ये नेता राष्ट्रीय कांग्रेस में सचिव और संयुक्त सचिव स्तर के हैं. इस संबंध में राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नियुक्ति आदेश जारी किया है. इसमें पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान, हिमाचल सीएम के मीडिया सलाहकार गोकुल बुटेल, हर्षवर्धन सपकल, काजी निजामुद्दीन, धीरज गुर्जर, बीएम संदीप, मनोज यादव और नवीन शर्मा का नाम शामिल है.

लगातार हो रही समीक्षा
कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कांग्रेस के आला नेता, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार समीक्षा कर रहे हैं. आज रविवार को भी अधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कुमारी सैलजा रायपुर पहुंच रही है. इसके बाद केसी वेणुगोपाल 21 फरवरी को सुबह रायपुर आएंगे और अधिवेशन स्थल पर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही पुलिस ट्रैफिक प्लान तैयार करने के साथ बड़े अधिकारी कार्यक्रम स्थल का दौरा कर सुरक्षा पुख्ता कर रहे हैं.

Trending news