AICC निर्देश पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का फैसला, अब इस 17 कैटेगरी में मिलेगा नेताओं को जिम्मा
Advertisement

AICC निर्देश पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का फैसला, अब इस 17 कैटेगरी में मिलेगा नेताओं को जिम्मा

Congress 85th National Convention Chhattisgarh: 24 से 26 फरवरी तक रायपुर (Raipur) में चलने वाले कांग्रेस के 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन (congress rashtriya adhiveshan) की तैयारी के साथ ही भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra), हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (hath se hath jodo abhiyan)के प्रचार को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस (CG PCC) ने आला कमान (AICC) के निर्देश पर पर कई फैसले लिए हैं.

AICC निर्देश पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का फैसला, अब इस 17 कैटेगरी में मिलेगा नेताओं को जिम्मा

Congress 85th National Convention: रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन (rashtriya adhiveshan) चलने वाला है. इसके लिए आला कमान (AICC) के निर्देश पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस (CG PCC) ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी ने तमाम व्यवस्थाओं के लिए 17 कमेटियां बनाएगी, जिनके जिम्मे कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी होगी. इसके साथ ही हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (hath se hath jodo abhiyan) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) के प्रचार को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है.

राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए बनेंगे 17 कमेटियां
अगले महीने रायपुर में होने वाले 85वें अधिवेशन के लिए कांग्रेस कुल 17 कमेटियां बनाएगी. इसमें आवास समिति, परिवहन समिति, चिकित्सा समिति, भोजन समिति, प्रचार समिति सहित अन्य समितियां शामिल होंगी. जिनके जिम्मे कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी होगी. सभी का काम बटा होगा.

ये भी पढ़ें: वीकेंड में गिरे सोने के दाम, चांदी के भाव में भारी कमी; जानें आज कितनी हो गई कीमत

भारत जोड़ो यात्रा और हाथ से हाथ जोड़ो अभियान
इसके साथ ही 26 जनवरी से शुरू होने वाले हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का व्यापक प्रचार-प्रसार हर घर तक करने का फैसला लिया गया है. पार्टी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्यों के पोस्टर, पाम्पलेट, राज्य सरकार की योजनाओं की प्रचार सामग्री, कांग्रेस के निशान का स्टीकर घर-घर पहुंचाने का प्लान बनाया है. इसमें राहुल गांधी के भाषणों और यात्रा को एलईडी के माध्यम से गांव-गांव तक दिखाया जाएगा.

60 एकड़ के मैदान में होगा कार्यक्रम
बता दें रायपुर में होने वाले कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत देशभर के 12 हजार से ज्यादा कांग्रेस नेता आने वाले हैं. कार्यक्रम का आयोजन करीब 60 एकड़ के मैदान में होगा. नेताओं के रुकने के लिए शहर में एक टेंट सिटी बनाई जा रही है. राष्ट्रीय नेताओं के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता लगातार इस आयोजन की तैयारी में लगे हैं.

VIDEO: 'सिंहदेव' के सामने पूर्व मंत्री बने 'टाइगर', कही ऐसी बातें; देखें वीडियो

अधिवेशन में क्या होगा
कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में पार्टी की सालभर के काम का लेखा जोखा रखने के साथ आगामी समय के लिए रणनीति बनाई जाएगी. इसमें कांग्रेस की वर्किंग कमेटी का चुनाव किया जाएगा. इसके साथ ही 2023 में होने वाले राज्यों के चुनाव और 2024 के आम चुनाव के लिए चर्चा के बाद रणनीति बनाई जाएगा. चुनावों से ठीक पहले अधिवेशन पार्टी के लिए काफी महत्यपूर्ण है.

Monkey Funny Video: बंदर ने सड़क पर दुकान लगाकर बेची सब्जी! बवाल काट रहा सालभर पुराना वीडियो

Trending news