5G Network in Chhattisgarh: CM बघेल ने छत्तीसगढ़ में लॉन्च की 5G नेटवर्क सर्विस, इन शहरों से शुरुआत
Advertisement

5G Network in Chhattisgarh: CM बघेल ने छत्तीसगढ़ में लॉन्च की 5G नेटवर्क सर्विस, इन शहरों से शुरुआत

5G Network in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 5G नेटवर्क लॉन्च (jio true 5G network) कर दिया गया है. सबसे पहले ये सुविधा प्रदेश के रायपुर, भिलाई और दुर्ग (raipur bhilai durg) में मिलेगा. इसकी शुरूआत शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने अपने निवास कार्यालय से की है.

5G Network in Chhattisgarh: CM बघेल ने छत्तीसगढ़ में लॉन्च की 5G नेटवर्क सर्विस, इन शहरों से शुरुआत

5G Network in Chhattisgarh: रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने अपने निवास कार्यालय में शनिवार की शाम एक कार्यक्रम में 5G सेवा (jio true 5G network) की शुरुआत की. इस लॉन्च के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, दुर्ग और भिलाई (raipur bhilai durg) में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू हो गईं. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 5G शुरू करते हुए बड़ी खुशी हो रही है. इससे प्रदेश में कई सुधार होंगे और राज्य विकास की राह में और तेजी से आगे बढ़ेगा.

विकास के नए अवसर खुलेंगे
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 5जी नेटवर्क लॉन्च होने से ई-गवर्नेस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे. उन्होंने कहा कि आजकल टेक्नोलॉजी का जमाना है. टेक्नोलॉजी से जो दूर रहता है वह पिछड़ जाता है.

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड मैच से पहले पुलिस एक्टिव, रायपुर में कार्रवाई हुई तेज

इंटरनेट के बिना जीवन की कल्पना नहीं
कोरोना काल को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में हम सभी ने टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया. उस समय हम सभी ने ऑनलाइन मीटिंग की. सभी समीक्षाएं ऑनलाइन हुईं. बच्चों ने पढ़ाई ऑनलाइन की. ये सभी बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के कारण ही संभव हुआ. हम सभी आज इंटरनेट का प्रयोग करते है. और इंटरनेट के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है.

हम सबको जुड़ना चाहिए
आधुनिक युग के युवा बहुत फास्ट है जो तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं. बढ़ती और बदलती हुई टेक्नोलॉजी से हम सबको जुड़ना चाहिए. मोबाईल क्षेत्र में 5जी नेटवर्क के उपयोग से मरीजों को गोल्डन पीरियड में बहुत मदद मिलेगी. कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में 5G बहुत उपयोगी होगी. कार्यक्रम में विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहें.

King Cobra Brain: ऐसे काम करता है किंग कोबरा का दिमाग! सांप के पास रखा नकली हाथ तो देखें क्या हुआ

Trending news