छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक और झटका, हार से दुखी पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2016537

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक और झटका, हार से दुखी पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में नाराज नेताओं के इस्तीफे का दौर जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने पद से इस्तीफा दिया है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक और झटका, हार से दुखी पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

Chunni Lal Sahu resigned: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में नाराज नेताओं के इस्तीफे का दौर जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने पद से इस्तीफा दिया है. चुन्नीलाल साहू पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे. 

बता दें कि चुन्नीलाल साहू ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और उससे जुड़े समस्त प्रभार से इस्तीफा दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ दीपक बैज को भेजा है

इस्तीफे में साहू ने क्या लिखा
चु्न्नीलाल साहू ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि वो बीते चार सालों में पार्टी ने उपाध्यक्ष के रूप में मुझे जो जिम्मेदारी दी, मैंने उसे निभाने की पूरी कोशिश की है. मैंने 2023 के विधानसभा चुनाव में मेरे प्रभार जिले बिलासपुर (ग्रामीण) के मस्तूरी और कोटा, गृह जिले जांजगीर और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की 4 सीटों पर काम  किया. यहां विधानसभा के नतीजे पार्टी के पक्ष में रहे, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार से मैं काफी व्यथित हूं. जिसके कारण मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

दो गुटों में बंट गई कांग्रेस
बता दें कि विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस दो गुटों में बंट गई हैं. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इस बात की चर्चा दिल्ली तक होने लगी है. अब कांग्रेस के लिए ये स्थिति लोकसभा चुनाव के लिहाज से चुनौतीपूर्ण होती जा रही है.

बीजेपी ने जीतीं 54 सीटें 
गौरतलब है कि पिछले महीने विधानसभा चुनाव कराए गए थे, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित हुए हैं. इसमें बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत मिली है. पार्टी ने 90 में से 54 सीटें जीतकर कांग्रेस को हराया है. कांग्रेस इस बार महज 35 सीटों पर सिमट कर रह गई.

इस खबर पर अपडेट जारी है..

Trending news