Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट! 18 घंटे के लिए जारी हुआ ऑरेंज- यलो अलर्ट
Advertisement

Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट! 18 घंटे के लिए जारी हुआ ऑरेंज- यलो अलर्ट

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने करवट बदल ली है. इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आने वाले 18 घंटे प्रदेश के लिए मुसीबत भरे होंगे. 

Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट! 18 घंटे के लिए जारी हुआ ऑरेंज- यलो अलर्ट

Chhattisgarh Rain Alert: छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी लेकिन कल से मौसम में बदलाव आया है. बता दें कि कल भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी. बिगड़ते मौसम की वजह से मौसम विभाग ने आने वाले 18 घंटे के लिए प्रदेश के कई जिलों को लेकर ऑरेंज (orange alert) और यलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है.

इन जिलों मे ऑरेंज अलर्ट
प्रदेश में पिछले 24 घंटे से बदले मौसम की वजह से विभाग ने आने वाले 18 घंटे के लिए प्रदेश के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, सुकमा, बीजापुर, बस्तर और नारायणपुर बलौदाबाजार जिले शामिल है. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले टूट जाएगी केजरीवाल की आप! BJP प्रदेश उपाध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

 

इन जिलों में यलो अलर्ट
10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करने के अलावा विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने जिन जिलों में अलर्ट जारी किया है उसमें बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, कबीरधाम, रायगढ़, कोरबा, कांकेर और कोंडागांव शामिल हैं.

बनेंगी ये स्थितियां
बता दें कि आने वाले 18 घंटे छत्तीसगढ़ के लिए मुसीबत भरें होंगे. प्रदेश भर में भारी बारिश के साथ गरज चमक की भी स्थितियां देखी जाएंगी. जिन जिलों में अलर्ट जारी हुआ है यहां पर बिजली गिरने की भी संभावना है. जिसकी वजह से आम की खेती करने वाले किसानों को भारी नुकसान हो सकता है.

इसके अलावा प्रदेश के निवासियों को सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं, बेवजह बाहर जाने या फिर ऐसे समय में घर से न निकलने का निर्देश दिया गया है. 

पिछले 24 घंटे
पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश में बारिश के साथ बिजली भी गिरने की स्थिति देखी गई थी. जिसी वजह से तीन लोगों की मौत की खबर भी सामने आई थी. ऐसे में फिर से बारिश ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि आने वाले 3- 4 दिन तक प्रदेश की ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. जिससे किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Trending news