Chhattisgarh Weather : 24 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में बारिश का ओरेंज और येलो अलर्ट, इन जिलों में बढ़ सकती है समस्या
Advertisement

Chhattisgarh Weather : 24 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में बारिश का ओरेंज और येलो अलर्ट, इन जिलों में बढ़ सकती है समस्या

Chhattisgarh Weather Today : बीते कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 24 घंटे के लिए बारिश का ओरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान कई स्थानी में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है.

Chhattisgarh Weather : 24 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में बारिश का ओरेंज और येलो अलर्ट, इन जिलों में बढ़ सकती है समस्या

Today Weather Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश का नया ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के कई जिलों में भारी बरसात हो सकती है. कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. इसके अलावा बिलासपुर के जांजगीर-चांपा में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ऑरेंज अलर्ट वाले जिले
बस्तर, सुकमा, कोंडागांव, बीजापुर और कांकेर सहित कुछ अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

येलो अलर्ट वाले जिले
रायपुर, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, दुर्ग और बेमेतरा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है

राजधानी रायपुर में कई स्थानों पर जलभाव की स्थिती
मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हुई है. राजधानी रायपुर में भी जमकर बारिश हुई, जिससे शहर के कई इलाकों में जल भराव जैसी स्थिति देखने को मिली. गायत्री नगर में सड़क जलमग्न हो गईं. हाल ये रहा कि बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में जलभराव की स्थिति हो गई. एकात्म परिसर के सामने वाली सड़क में जलभराव से हाल बेहाल दिखा.

मानसून द्रोणिका है सक्रिय
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून द्रोणिका नलिया, अहमदाबाद, इंदौर, मंडला, रायगढ़, निम्न दाब के केंद्र और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर अंडमान सागर तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली है. एक अवदाब तटीय उड़ीसा और उससे लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में स्थित है. इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढने की संभावना है.

परिवहन पर पड़ सकता है असर
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 24 घंटों में होने वाली बारिश में बाढ़ का प्रभाव बढ़ सकता है. निचले इलाकों में खेत डूब सकते हैं और फसलें जलमग्न हो सकती हैं. रेलवे और सड़क परिवहन पर भी जलजमाव असर होने की आशंका है. विभाग ने आशंकित इलाकों के लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है.

Trending news