सीएम भूपेश बघेल ने किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण, कहा-सांस्कृतिक विरासत सहेजी जा रही
Advertisement

सीएम भूपेश बघेल ने किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण, कहा-सांस्कृतिक विरासत सहेजी जा रही

chhattisgarh news: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में कृष्ण कुंज का लोकार्पण किया, इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों और स्थानीय महिलाओं को सामग्री भी वितरित की, बता दें की सीएम भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे. 

सीएम भूपेश बघेल ने किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण, कहा-सांस्कृतिक विरासत सहेजी जा रही

chhattisgarh news: रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों लगातार भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए जनता से संवाद करने पहुंच रहे हैं. सीएम बघेल हर विधानसभा के दौरे पर जा रहे हैं. राजनांदगांव जिले के दौरान भी उन्होंने लोगों से संवाद किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान राजनांदगांव नगरीय निकाय में बनाए गए कृष्ण कुंज का लोकार्पण किया और कपूर का पौधा भी लगाया. 

महिलाओं को दी सिलाई मशीन 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा न्यास राजनांदगांव द्वारा प्रदत्त खेल सामग्री, हॉकी स्टिक खिलाड़ियों को वितरित की. साथ ही उन्होंने 5 महिलाओं को सिलाई मशीन भी वितरित की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. वहीं खिलाड़ियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने उनका हौसला भी बढ़ाया. सीएम बघेल ने सभी खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि तन और मन से खेलों, ताकि राज्य और देश का नाम आगे बढ़े. 

सांस्कृतिक विरासत सहेजी जा रही 
सीएम बघेल ने कहा कि राज्य शासन द्वारा सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के लिए कृष्ण कुंज विकसित करने की पहल की गई है, राजनांदगांव में इसका लोकार्पण हुआ है, पर्यावरण को सहेजने, पेड़ों को बचाने और आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण और पेड़ों के महत्व के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कृष्ण कुंज स्थापित किए जा रहे हैं. ताकि आने वाली पीढ़ी को अपनी विरासत के बारे में जानकारी मिल सके. जिसके लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है. 

सीएम बघेल ने कहा कि कृष्ण कुंज नगरीय क्षेत्रो में स्थापित किए जा रहे हैं, जहां बरगद, पीपल, कदम, आम, इमली, बेर, जामुन, गंगा बेर, शहतूत, चिरौंजी, नीम, गूलर, पलाश, अमरुद, सीताफल, बेल जैसे अनेकों महत्व के पेड़ रोपण करने की कार्य योजना है. सीएम बघेल ने कहा कि यह काम आगे भी जारी रहेगा. 

Trending news