Chhattisgarh News: भाजपा ने CG में बनाए 7 नए टास्क, 'मिशन-11' के तहत सबसे ज्यादा इन पर होगा फोकस
Advertisement

Chhattisgarh News: भाजपा ने CG में बनाए 7 नए टास्क, 'मिशन-11' के तहत सबसे ज्यादा इन पर होगा फोकस

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने नए साल में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी ने सात नए टास्क बनाए हैं, जिस पर 'मिशन-11' के तहत काम किया जाएगा. 

छत्तीसगढ़ बीजेपी

CM Vishnudeo Sai: विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत से उत्साहित बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 'मिशन-11' की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए सात नए टास्क बनाए हैं. सीएम विष्णुदेव साय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरणसिंह देव साय ने पदाधिकारियों के साथ बैठक करके यह टास्क बनाए हैं. 2024 लोकसभा चुनाव के नजरिए से यह टास्क बेहद अहम माने जा रहे हैं. इस बार बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस गांव और किसानों पर होने वाला है. 

हर वर्ग पर पूरा फोकस 

बीजेपी सात नए टास्कों के जरिए सभी वर्गों पर फोकस करेगी. जिसमें महिलाएं और ग्रामीण क्षेत्र प्रमुख होगा. इसके अलावा युवाओं से संवाद और नए मतदाताओं से भी संवाद की तैयारियां की जा रही हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अलग-अलग प्लानिंग बनाई है. गांवों में चौपाल लगाई जाएगी, जबकि शहरी क्षेत्रों में भी संवाद चलता रहेगा. यानि पार्टी अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटती नजर आ रही है. 

इन मोर्चों को दी गई जिम्मेदारी 

  • बीजेपी युवा मोर्चा
  • किसान मोर्चा
  • अनुसूचित जन जाति मोर्चा
  • महिला मोर्चा
  • अनुसूचित जाति मोर्चा
  • ओबीसी मोर्चा

इन सात टास्क पर होगा काम 

बीजेपी ने सातों टास्कों की जिम्मेदारी तय कर दी है, इसके अलावा हर मोर्चे की बूथ कमेटियों के लिए भी प्लान बनाया गया है. बीजेपी का फोकस किसान, महिला और युवाओं को अपने पक्ष में करना है. इसके अलावा गांव की परिक्रमा, गांवों में चौपाल लगाने के साथ, स्व सहायता समूह में महिलाओं को जोड़ने के लिए उनका सम्मान करने के कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार कर ली गई है. बीजेपी ने सभी जिलों में काम करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है. 

2024 में जीते थी 9 सीटें 

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें आती हैं, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 9 सीटें जीती थी, जबकि 2 सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पार्टी अभी से 'मिशन-11' में जुट गई है. खास बात यह है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बस्तर सीट पर हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित बीजेपी ने बस्तर में भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी के नए अध्यक्ष भी इसी रीजन से आते हैं. 

ये भी पढ़ेंः विष्णुदेव साय राज में IAS को मिला प्रमोशन, देखें नई सरकार में कौन क्या बना

Trending news