Chhattisgarh: इस दिन होगा छत्तीसगढ़ के नए CM का शपथ ग्रहण समारोह! PM मोदी हो सकते हैं शामिल...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2004403

Chhattisgarh: इस दिन होगा छत्तीसगढ़ के नए CM का शपथ ग्रहण समारोह! PM मोदी हो सकते हैं शामिल...

Chhattisgarh New CM Oath ceremony: कनकुरी सीट से विधायक विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे.  राज्य के नए सीएम विष्णु देव साय 13 दिसंबर को शपथ लेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि शपथ ग्रहण में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं.

Chhattisgarh: इस दिन होगा छत्तीसगढ़ के नए CM का शपथ ग्रहण समारोह! PM मोदी हो सकते हैं शामिल...

Chhattisgarh New CM Oath ceremony: बीजेपी ने देर से ही सही लेकिन छत्तीसगढ़ में सीएम पद के नाम का ऐलान कर रविवार देर शाम कर दिया. कनकुरी सीट से विधायक विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे. राज्य के नए सीएम विष्णु देव साय 13 दिसंबर को शपथ लेंगे जो रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं. 

बता दें कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. इस शपथ ग्रहण में उप मुख्यमंत्री भी शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण की तैयारी को लेकर विधायक विजय शर्मा, विधायक ओपी चौधरी, विधायक सुशांत शुक्ला ,भूपेंद्र सवन्नी, अनुराग अग्रवाल सहित कई नेता साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे थे.

पीएम मोदी का समय मिलेती ही तारीख तय!
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजभवन का दौरा करने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धता के अनुसार छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा. जैसे ही हमें प्रधानमंत्री से समय मिलेगा, तारीख तय कर दी जाएगी.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 सीट ही आई. एक सीट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) ने भी जीत हासिल की है.

क्या है विष्णुदेव साय का सियासी सफर
21 फवरी 1964 को जशपुर के एक किसान परिवार में जन्मे विष्णुदेव साय ने 10वीं तक की पढ़ाई कुनकुरी से ही की. उनका सियासी सफर 1989 में ग्राम पंचायत बगिया के पंच से शुरू होता है. उसके बाद वो सरपंच और फिर विधायक के बाद सांसद भी बनी. इस दौरान उन्होंने मंत्री की जिम्मेदारी भी निभाई और संगठन में भी कई पद संभाला. 2020 में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. 1999 से 2014 तक वह रायगढ़ से सांसद रहे.

Trending news