छत्तीसगढ़ गौरव दिवस: भूपेश सरकार के 4 साल पूरे, सीएम ने की 3 बड़ी घोषणाएं
Advertisement

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस: भूपेश सरकार के 4 साल पूरे, सीएम ने की 3 बड़ी घोषणाएं

छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार के 4 पूरे होने पर सीएम हाउस में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गौरव दिवस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने 3 बड़ी घोषणाएं की.

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस: भूपेश सरकार के 4 साल पूरे, सीएम ने की 3 बड़ी घोषणाएं

सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार के 4 पूरे होने पर सीएम हाउस में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गौरव दिवस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने 3 बड़ी घोषणाएं की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ''मुख्यमंत्री वृक्ष सम्पदा'' योजना की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 100 करोड़ रूपए देने, सभी स्कूलों, छात्रावासों, आश्रमों, शासकीय भवनों के रख रखाव और उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रूपए देने और तकनीकी शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के उन्नयन के लिए ''स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना'' की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 1200 करोड़ रूपए देने की घोषणा की. 

वरद मूर्ति मिश्रा के बाद अब ये IAS अधिकारी भी लेंगे वीआरएस!

छत्तीसगढ़ में अन्नदाता प्रसन्न है
इस दौरान अपने संबोधन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना की परिस्थितियों से हम सब ने मिलकर मुकाबला किया और उससे बाहर निकले. आम जनता की भलाई के लिए हमारी सरकार काम कर रही है. सरकार आने के बाद के चुनावों में हमें जीत मिली. आज विधानसभा में हमारे विधायकों की संख्या 71 हो गई है. हमारे पुरखों को याद करने का आज दिन है. किसान और ग्रामीणों को आर्थिक सम्बल दिया गया है. 19 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. देश-दुनिया में सबसे ज्यादा धान की कीमत छत्तीसगढ़ में किसानों को दी जा रही है. छत्तीसगढ़ में अन्नदाता प्रसन्न है. 

उम्मीद आरक्षण की व्यवस्था लागू होगी
सीएम ने आगे कहा कि सुराजी गांव की कल्पना आज साकार हो रही है. नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी से गांव की महिलाएं भी स्वावलंबी हो रही है. नर-नारायण की सेवा छत्तीसगढ़ में हो रही है. हजारों हजार किसान छत्तीसगढ़ में पैरा दान कर रहे हैं. इससे गौ माता की सेवा हो रही है. गौठान समिति अब खुद पैसे कमा रहे हैं. सरकार 300 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क लगा रही है, इससे रोजगार का सृजन करने की सरकार की कोशिश है. नये रोजगार करने वाले युवाओं के लिए सरकार कई स्तरों पर सहयोग कर रही है. वन अधिकार पट्टा देने का काम भी सरकार कर रही है. अबूझमाड़ तक खुशहाली पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार ने किया है. हमारी सरकार ने सभी वर्गों को आरक्षण से सम्बंधित बिल विधानसभा में लाया, जो सर्वसम्मति से पास हुआ. मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्दी राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद आरक्षण की व्यवस्था लागू होगी.

Trending news