ग्रीन कॉरिडोर से निकलने के लिए एंबुलेंस तैयार, किसी भी वक्त बाहर आएगा राहुल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1219070

ग्रीन कॉरिडोर से निकलने के लिए एंबुलेंस तैयार, किसी भी वक्त बाहर आएगा राहुल

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल में फंसे राहुल को 90 घंटे से भी ज्यादा समय हो गया है. वहीं सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर राहुल साहू के लिए जांजगीर से बिलासपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है.

ग्रीन कॉरिडोर से निकलने के लिए एंबुलेंस तैयार, किसी भी वक्त बाहर आएगा राहुल

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल में फंसे राहुल को रेस्क्यू करने के करीब सेना और NDRF की टीम पहुंच गई है. बोरवेल होल तक टनल बनाने का काम पूरा हो गया है. 92 घंटे से भी ज्यादा समय तक चल रहे इस सबसे बडे़ ऑपरेशन में बड़ी खबर सामने आ रही है कि अस्पताल ले जाने एम्बुलेंस तैयार कर दी गई है. राहुल को बोरवेल से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. गड्ढे के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने हाईटेक एम्बुलेंस लगाकर रखी है. राहुल को रेस्क्यू कर जब निकाला जाएगा उसके बाद हाईटेक एम्बुलेंस में राहुल को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल भेजा जाएगा. बताया जा रहा है कि इस हाईटेक एम्बुलेंस में वेंटिलेटर से लेकर तमाम सुविधाए मौजूद है जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में होती है.

सीएम के निर्देश पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया
सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर राहुल साहू के लिए जांजगीर से बिलासपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. हर चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात किए गए है. रेस्क्यू के बाद राहुल को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. वहीं अपोलो हॉस्पिटल में न्यूरो सर्जन, एमडी मेडिसिन और पूरा अपोलो स्टाफ अलर्ट मोड पर है.

चट्टान काटना चैलेंजिंग
NDRF कमांडर एसके त्रिपाठी ने कहा कि राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेस्क्यू में पत्थर की कंट्रोल कटिंग की जा रही है. ताकि अंदर फसे राहुल को कोई तकलीफ न आ सकें. पत्थर का मेजरमेंट कर कटिंग की जा रही है. इसीलिए चट्टान को काटना थोड़ा चैलेंजिंग है. हमारी टीम को थोड़ा वक्त जरूर लग रहा है. राहुल की हालत स्थिर है. हम जल्द से जल्द राहुल को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहें है.

राहुल और टनल के बीच सिर्फ एक चट्टान
NDRF टीम ने टनल का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. कुछ ही इंच की दूरी पर राहुल बैठा हुआ है. जिसे जल्द ही बाहर निकल लिया जाएगा. कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि टनल और बोरवेल के बीच एक चट्टान मौजूद है. जिसे बहुत ही धीमी गति से हटाया जा रहा है. वहीं राहुल के स्वस्थ को लेकर कलेक्टर ने कहा कि राहुल में मूवमेंट होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई है.\

10 जून को बोरवेल में गिरा था राहुल
राहुल साहू (10) का शुक्रवार दोपहर से कुछ पता नहीं चला था, लेकिन जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए तो राहुल के रोने की आवाज आ रही थी. गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है. बोरवेल का गड्‌ढा लगभह 80 फीट गहरा है. गौरतलब है कि बोरवेल में गिरा बच्चा राहुल के सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा है.

Trending news