CG Weather Update : छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1305214

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी

Heavy Rain in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारी बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग 163 और 63 बंद होने से छत्तीसगढ़ का  तेलांगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. वहीं रायगढ़ में बाढ़ प्रभावित स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी

Chhattisgarh Weather today : छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से बारिश कहर बनकर टूट पड़ी है. राष्ट्रीय राजमार्ग 163 और 63 बंद होने से छत्तीसगढ़ का  तेलांगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. कई जिलों में बाढ़ के हालात हैं. रायगढ़ में बिगड़ते हालातों को देखते हुए कलेक्टर ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बीजापुर में प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

तेलांगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा
बीजापुर में इंद्रवती और गोदावरी नदी खतरे के निशान को लगभग छू ली हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग 163 और 63 में जलभराव होने से छत्तीसगढ़ का तेलांगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. सैकड़ों गाड़ियां सरहदों में फंसी हैं. छत्तीसगढ़ से तेलांगाना और महाराष्ट्र जाने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. सीमावर्ती पुलिस चौकी पातागुडेम के प्रभारी बालाजी मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया और लोगों को समझाइश दी.

रायगढ़ में घोषित की गई तीन दिन की छुट्टी
रायगढ़ में बाढ़ जनजीवन को प्रभावित करने लगी है. भुपदेवपुर थाना के राजपुर गांव में बारिश की वजह से 3 मकान गिर गए हैं. गनीमत रही की घर के अंदर मौजूद लोगों को गंभीर चोट नहीं आई. गांव के कोटवार ने पुलिस और राजस्व विभाग को इसकी सूचना दे दी है. जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के स्कूलों में 16 से 18 अगस्त तक अवकाश घोषित कर दिया गया है. कलेक्टर रानू साहू ने इस संबंध में आदेश निकाले हैं. आदेश के अनुसार, पुसौर, बरमकेला विकासखंड के स्कूलों छुट्टी रहेगी. स्कूल के शिक्षक, रसोईया और सफाईकर्मी राहत कैंप में सहयोग करेंगे

शिवरीनारायण में पुल के ऊपर बह रही महानदी
जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण के शबरी पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. महानदी भी उफान पर है. शबरी पुल पर आवागमन बंद हो गया है. शिवरीनारायण से बलौदाबाजार, सारंगढ़, भोपाल व रायपुर मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है. आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मीयो की तैनाती की गई है. राजस्व विभाग व गोताखोरों की रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है.

Trending news