CG News: प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता
Advertisement

CG News: प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता

Chhattisgarh News: CM भूपेश बघेल आज सोमवार को प्रदेश के बेरोजगार युवओं के खाते में  बेरोजगारी भत्ते की राशि ट्रांसफर करेंगे. CM बघेल ऑनलाइन सिंगल क्लिक के जरिए 31.71 करोड़ रूपए की राशि ट्रांसफर करेंगे.

CG News: प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता

Unemployment Allowance:  छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. CM भूपेश बघेल आज उनके खाते में बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्त की राशि ट्रांसफर करेंगे. CM हाउस में आयोजित कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री वर्चुअली 31.71 करोड़ रूपए की राशि युवाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे. इस राशि के जरिए प्रदेश के एक लाख 22 हजार 625 युवाओं को लाभ होगा. अब तक भूपेश सरकार की ओर से 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए युवाओं के खाते में डाले जा चुके हैं. 

युवाओं को किया जा रहा है चिन्हित: प्रदेश की भूपेश सरकार बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हित कर रही है. जो भी युवा कौशल प्रशिक्षण लेना चाहते हैं, उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षित किया जा रहा है. आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4228 युवाओं का प्रशिक्षण देना शुरू किया जा चुका है, जबकि 1791 युवाओं की ट्रेनिंग जल्द ही शुरू होने वाली है. 

ये भी पढ़ें-  कियारा आडवाणी की 10 अनसीन फोटोज, जिन्हें देख प्यार में डूब जाएंगे

112 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर
CM बघेल आज युवाओं के खाते में 31.71 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे, जिसके बाद अब तक राज्य के युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ता की राशि 112 करोड़ रुपए की राशि युवाओं के खाते में अंतरित हो जाएगी. 

युवाओं को मिलते हैं 2500 रुपए 
छत्तीसगढ़ के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के तहत हर महीने 2500 रुपए मिलते हैं. इसकी शुरुआत हाल ही में 1 अप्रैल से की गई है. इस योजना का लाभ उन्हीं बेरोजगार युवाओं को मिलता है, जिनकी पारिवारिक आय ढाई लाख रुपए सालाना से कम है. इस योजना का लाभ पाने के लिए आवेदक का छत्तीसगढ़ का निवासी होना जरूरी है. साथ ही उनकी स्वयं की आय का कोई स्रोत न होना चाहिए. आवेदक की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए और उसका मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. 

 

Trending news