CG Election: कांग्रेस ने अरुण साव-नारायण चंदेल के खिलाफ उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921316

CG Election: कांग्रेस ने अरुण साव-नारायण चंदेल के खिलाफ उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें बनाया प्रत्याशी

CG Election: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव के खिलाफ भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव

CG Election: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 53 सीटों पर प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. खास बात यह है कि इस सूची में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव के खिलाफ उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के खिलाफ व्यास कश्यप को प्रत्याशी बनाया है, वहीं अरुण साव के खिलाफ थानेश्वर साहू को प्रत्याशी बनाया गया है. 

नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ व्यास कश्यप

छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट मानी जाने वाली जांजगीर-चांपा से कांग्रेस ने व्यास कश्यप को प्रत्याशी बनाया है. यहां से बीजेपी की तरफ से नारायण चंदेल उम्मीदवार हैं, जो वर्तमान में छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, ऐसे में इस सीट पर सबकी नजरें हैं. कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के खिलाफ व्यास कश्यप को मौका देकर क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओं के बीच नए चेहरा को मैदान में उतारा है, व्यास कश्यप पहले बीजेपी में ही थे, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 2018 का चुनाव उन्होंने बसपा से लड़ा था, लेकिन इस बार कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है. 

ये भी पढ़ेंः गरीबी में भारत में सातवें नंबर पर आते हैं यह MLA, कांग्रेस ने फिर बनाया प्रत्याशी

अरुण साव के खिलाफ थानेश्वर साहू 

वहीं लोरमी विधानसभा सीट से बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को प्रत्याशी बनाया है, जहां कांग्रेस ने थानेश्वर साहू पर दांव लगाया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव लड़ने से यह सीट भी हाईप्रोफाइल सीट मानी जा रही है. बता दें कि लोरमी विधानसभा सीट पर साहू मतदाता ही निर्णायक भूमिका निभते हैं. ऐसे में यहां भी मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है. बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार तय होने के बाद यहां प्रचार तेज होने की उम्मीद है. 

खास बात यह है कि बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. बीजेपी ने जहां तीन सूचियों में 86 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, वहीं कांग्रेस ने भी अब दो सूचियों में 83 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ऐसे में अब केवल 11 सीटों पर ही दोनों पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना बाकि है. 

ये भी पढे़ंः Chhattisgarh की 90 में से 83 सीटों पर कांग्रेस का मामला क्लीयर, 18 टिकट काटे,7 होल्ड

Trending news