दिवाली से पहले भूपेश सरकार देगी तोहफा! बढ़ सकता है कर्मचारियों का डीए
Advertisement

दिवाली से पहले भूपेश सरकार देगी तोहफा! बढ़ सकता है कर्मचारियों का डीए

CG DA Hike Bhupesh Sarkar: छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिल सकता है. माना जा रहा है 17 अक्टूबर को होने वाली भूपेश कैबिनेट में इसे लेकर फैसला हो सकता है. ऐसा इसलिए की सरकार की ओर से मांगा गया दिवाली और राज्य उत्सव का समय करीब आ गया है.

दिवाली से पहले भूपेश सरकार देगी तोहफा! बढ़ सकता है कर्मचारियों का डीए

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को त्यौहार से पहले बड़ा तोहफा मिल सकता है. सूत्रों से जानकारी आ रही है कि सरकार दिवाली से पहले DA बढ़ाने का ऐलान कर दिया जाएगा. इससे पहले आंदोलनरत कर्मचाकियों का महंगाई भत्ता 6 फीसदी बढ़ाया गया था, लेकिन कर्मचारी केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता करने की मांग पर अड़े थे. इस पर सरकार ने कुछ समय मांगा था.

भूपेश बघेल कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फैसला
17 अक्टूबर को भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक होनी है. इसमें कई अहम फैसले लिये जा सकते हैं. इसी में से एक शामिल है, कर्मचारियों के DA बढ़ाने का फैसला. अब कर्मचारी कैबिनेट में होने वाले निर्णय के इंतजार में बैठे हैं. जानकारों का मानें तो चुनाव आने से पहले सरकार कुछ बड़ा फैसला कर सकती है. हालांकि महंगाई भत्ते में कितना इजाफा होगा इसे लेकर पर कुछ साफ नहीं.

ये भी पढ़ें: व्यक्ति की मौत के बाद PAN, AADHAAR और VOTER ID का क्या करें? जान लें वरना होगी परेशानी

अगस्त में 22 से बढाकर 28 प्रतिशत हुआ था
इससे पहले छत्तीसगढ़ के लाखों कर्मचारी डीए बढ़ाने की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में लंबे समय तक धरने पर बैठे थे. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता सरकार ने 22 से बढाकर 28 प्रतिशत कर दिया था, लेकिन कर्मचारियों की मांग थी की और 6 प्रतिशत उनका DA केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर किया जाए. इस पर राज्य सरकार ने दिवाली और राज्य उत्सव तक का समय मांगा था.

1 अगस्त से मिल रहा है बढ़ा हुआ DA
फिलहाल छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को बढ़े हुए DA का भगतान 1 अगस्त से किय जा रहा है. उसके पहले छठे वेतन आयोग के तहत 174 प्रतिशत डीए मिल रहा था. जो अगस्त में छठवें और सातवें वेतनआयोग में बढ़े 15% DA के बाद बढ़कर 189 फीसदी हो गई. अब अगर सरकार इस बार भी पिछले जितनी बढ़ोतरी करती है तो ये 200 फीसदी के करीब पहुंच जाएगी. अगर ऐसा होता है तो प्रदेश में कर्मचारियों का दिवाली पर बल्ले-बल्ले हो जाएगी.

Trending news