CG Crime News: छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस के नाम पर जज से ठगी, मिजोरम से पकड़ाया गिरोह
Advertisement

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस के नाम पर जज से ठगी, मिजोरम से पकड़ाया गिरोह

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के नाम पर व्हाट्सअप में फर्जी डीपी लगाकर अम्बिकापुर के जिला कोर्ट जज को ठगने का मामला सामने आया है. इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को मिजोरम के आईजोल से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर बिलासपुर लेकर आई है.

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस के नाम पर जज से ठगी, मिजोरम से पकड़ाया गिरोह

बिलासपुर: हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बनकर ठगी करने वाले दो सगे भाइयों को पुलिस ने मिजोरम से गिरफ्तार किया है. दोनों भाई ऑटो मोबाइल इंजीनियर हैं. अपने मोबाइल के वाट्सएप DP में चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी का फोटो लगा लिया और अंबिकापुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश (DJ) को मैसेज कर अमेजन का गिफ्ट कार्ड मांगा. पुलिस को इनके पास से कुछ और राज्यों के अधिकारियों से संबंधित फोटो और प्रोफाइल मिले हैं.

20 जुलाई को दर्ज कराई गई थी शिकायत
20 जुलाई 2022 को चकरभाठा थाना में हाईकोर्ट के प्रोटोकॉल अधिकारी संजीव सिन्हा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि व्हाट्सअप नंबर में ठग गिरोह के द्वारा छत्तीसगढ़ चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी की फोटो प्रोफाइल में लगाकर और स्टेटस में नाम लिखकर अम्बिकापुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश बिहारी घोरे के व्हाट्सअप में मैसेज किया गया. इस मैसेज में व्यस्त रहने की वजह से अमेजन गिफ्ट कार्ड अरेंज करने का टेक्स्ट कर ठगी करने का प्रयास किया गया था.

ये भी पढ़ें: महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, लपटों से जला पूरा घर

हाईकोर्ट में मच गई थी खलबली
मैसेज फर्जी होने की जानकारी होने पर हाईकोर्ट में खलबली मच गई और सुर्ख़ियों का विषय बना रहा. इस संबंध में शहर एडिशनल एसपी राजेन्द्र कुमार जायसवाल ने बताया कि चीफ जस्टिस के फोटो का व्हाट्सअप के जरिए फ्राड करने की कोशिश की गई थी, जिस पर ठग गिरोह कामयाब नहीं हो सके और उन्हें मिजोरम से स्थानीय मुखबिर की मदद से 4 दिनों के फील्डिंग के जरिए हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर ठगी, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

ट्रांजिट रिमांड पर बिलासपुर लाया गया
इस मामले में पुलिस ने लाल हमिंग सांगा और जोथान मोविया को मिजोरम से ट्रांजिट रिमांड पर बिलासपुर लेकर आई है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से घटना से जुड़े तार को खंगालने में जुटी हुई है. दोनों ठगों के पास छत्तीसगढ़ के साथ ही दूसरे राज्यों के भी अधिकारियों की तस्वीरें और प्रोफाइल मिली हैं. पुलिस की साइबर सेल उनके मोबाइल को जब्त कर डिटेल्स खंगाल रही है.

Trending news