CG के इस BJP नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1793563

CG के इस BJP नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप

दुर्ग से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. प्रीतपाल बेलचंदन के ऊपर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप है.

CG के इस BJP नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप

MP NEWS: दुर्ग से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. प्रीतपाल बेलचंदन के ऊपर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप है.

आपको बता दें कि प्रीतपाल बेलचंदन 2008 में बीजेपी की टिकट पर दुर्ग ग्रामीण से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. भ्रष्टाचार का आरोप 2014 से 2020 के बीच का है. जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष रहते हुए प्रीतपाल बेलचंदन ने करोड़ों रुपए का घोटाला किया था. अप्रैल 2014 से मई 2020 के बीच पंजीयक सहकारी संस्थाएं से बिना अनुमति लिए बिना 234 मामलों में लगभग 15 करोड़ से ज्यादा की अनुदान राशि गोदाम निर्माण में दी गई थी.

इन धाराओं में लगेगा केस
इस मामले पर दुर्ग जिला सहकारी बैंक तत्कालीन अध्यक्ष पंकज सोढ़ी ने दुर्ग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके अंतर्गत प्रीतपाल बेलचंदन सहित संचालक मंडल पर बिना अनुमति राशि और एकमुश्त समझौता योजना में छूट देने का आरोप लगाया था. दुर्ग पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी की धारा 420, 409, 467, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था.  

इस सीट से बड़े दावेदार
एफआईआर दर्ज होने के बाद लगातार मामला न्यायालय में चल रहा था और मामले पर स्टे लगा हुआ था. इसके बाद आज बिलासपुर हाई कोर्ट के आदेश पर बीजेपी नेता प्रीतपाल बेलचंदन की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए.  बेलचंदन को इस विधानसभा चुनाव में दुर्ग ग्रामीण सीट से बीजेपी की ओर से टिकट का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. इस बीच उनकी गिरफ्तारी ने शुभचिंतकों व पार्टी को सकते में डाल दिया है.

Trending news